Tiktok की दुनिया में मची खलबली, इस उम्र के यूजर नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

काफी कम समय में बहुत ही पॉपुलर हुआ TikTok एप्प अब ऐसे यूजर्स की लिए फांस बनकर आया है, जिनकी उम्र काफी कम है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कम आयु वाले यूज़र्स को इस एप्प का उपयोग करने पर रोक लगा दी है. बताया जा रहा है कि ऐसे यूजर्स जिनकी उम्र 13 साल से कम है अब वे इसका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.

रिपोर्ट के माने तो 13 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चे अब TikTok एप्प को इस्तेमाल में नाहने ला सकेंगे. इस एप्प की निर्माता कम्पनी ByteDance ने जानकारी देते हुए कहा कि बहुत से यूज़र्स की आयु 13 वर्ष से कम है लेकिन वो भी इस एप्प का उपयोग बड़ी मात्रा में कर रहे हैं. लेकिन अब इसके लिए गंभीर कदम उठाए जा रहे है. जानकारी मिली है कि यूज़र्स द्वारा डेट ऑफ बर्थ गलत भर कर इस पर अकाउंट बनाए गए हैं. लेकिन अब इसके उपयोग के लिए यूज़र को सरकारी ID की कापी को सबमिट करना पड़ेगा. 

इस तरह करें ID सबमिट...

TikTok एप्प को ओपन करें और फिर इसके बाद प्रोफाइल > प्राइवेसी ऐंड सैटिंग्स > रिपोर्ट ए प्रोब्लम > अकाउंट इश्यू > इमेल को ऐड कर लें. साथ ही बताया जा रहा है कि tiktok यह चाहती है कि जो यूजर्स़ इस समस्या से जूझ रहे हैं वे इस इश्यू को लेकर जानकारी प्रदना करें. आपके द्वारा क्वरी जनरेट करने पर TikTok सपोर्ट टीम आपको सोल्यूशन बता देगी. 

यह कदम उठाया ?

एक बड़ा सवाल यहां पर यह भी उठता है कि आखिर यह कदम क्यों उठाया गया तो आपको बता दें कि फैडरल ट्रेड कमिशन द्वारा TiKTok पर आरोप लगाया था कि उनकी एप्प चिल्ड्रन ऑनलाइन प्राइवेसी एक्ट का उल्लंघन कर रही है जिसके बाद कम्पनी पर 5.7 मिलीयन डॉलर का जुर्माना लगा और रकम चुकाने के बाद अब कम्पनी इस फैसले पर आई. 

 

यह होगा दुनिया का सबसे अनोखा स्मार्टफोन, मिलेगी 18,000 एमएएच की महाबैटरी

Galaxy A40 भी लॉन्च से दूर नहीं, Galaxy A90 के फीचर भी जान लीजिए

जल्द भारत आएगा Xiaomi Black Shark स्मार्टफोन, गेमिंग के दीवानों को मिलेगा बड़ा तोहफा

ASUS के इन 16 फोन को मिलेगा यह धाकड़ अपडेट, आप भी जान लीजिए एक बार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -