TikTok में आ गया था बड़ा बग, किसी भी वक्त हो सकता था हैक
TikTok में आ गया था बड़ा बग, किसी भी वक्त हो सकता था हैक
Share:

चीन की शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक (TikTok) भारत में किसी भी देश के मुकाबले सबसे अधिक लोकप्रिय है। भारत में टिकटॉक की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि टिकटॉक वीडियो बनाने के चक्कर में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। इसके अलावा  टिकटॉक उपभोक्ता के लिए एक चिंता करने वाली खबर सामने आई है।इसके अलावा  सिक्योरिटी फर्म चेकप्वाइंट ने TikTok एप में एक बग निकाला है जिसका फायदा उठाकर आपके टिकटॉक अकाउंट को हैक किया जा सकता है।

Check Point ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया जा सकता है कि टिकटॉक एप में कई सारे बग है जिसका फायदा उठाकर हैकर्स आपके अकाउंट का पूरा कंट्रोल अपने हाथों में ले सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हैकर्स आपके अकाउंट पर साझा किए फोटो-वीडियो के साथ छेड़छाड़ भी कर सकते हैं और वीडियो आदि को डिलीट भी कर सकते हैं। इसके अलावा चेकप्वाइंट ने कहा है कि हैकर्स यूजर्स के मोबाइल नंबर पर टिकटॉक के नाम पर एक मैसेज भेजकर अकाउंट को अपने कब्जे में ले सकते हैं। इसके बाद हैकर्स आपके अकाउंट के साथ जो भी चाहे कर सकता है। वही हैकर्स आपके वीडियो को डिलीट कर सकता है और कोई आपत्तिजनक वीडियो अपलोड भी कर सकता है। 

इसके अलावा आपके अकाउंट से वह आपकी ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर हटाकर कोई नया मोबाइल नंबर डाल सकता है। इसके अलावा हैकर्स आपके अकाउंट को डिलीट भी कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टिकटॉक के सबडोमेन https://ads.tiktok.com में भी बग है जिसका फायदा उठाकर हैकर्स वायरस वाले लिंक आपकी साइट पर पहुंचा सकते हैं। फिलहाल टिकटॉक ने कई बग को फिक्स कर दिया है और कई बग को फिक्स करने का काम अभी चल रहा है। इसके अलावा  कंपनी ने टिकटॉक एप का नया वर्जन भी जारी किया है। ऐसे में यदि आप भी एक टिकटॉक यूजर हैं तो आपके लिए यही बेहतर है कि आप तुरंत अपने एप को अपडेट करना चाहिए ।

क्या सिर्फ पासवर्ड के भरोसे है आपका स्मार्टफोन, तो संभल जाइये हो सकता है फोन हैक

Jio : इन प्लान्स में यूजर्स को मिलेगा अनलिमिटेड बातों का मजा

Samsung Galaxy S20 स्मार्टफोन की जा​नकारी हुई लीक, जानिए क्या है फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -