टिक टॉक बैन के बाद इस देसी ऐप को हुआ सबसे ज्यादा फयादा, मिली दो करोड़ की फंडिंग

टिक टॉक बैन के बाद इस देसी ऐप को हुआ सबसे ज्यादा फयादा, मिली दो करोड़ की फंडिंग

जब से चीन ने भारत के साथ पंगे लिए है, तब से भारत ने चीन को करारा जवाब देना शुरू कर दिया है. वहीं चाइनीज टिकटॉक बैन होने का सबसे बड़ा फयादा देसी एप मित्रों (Mitron app) को मिला है. जी हां,  महज तीन महीने के अंदर मित्रों एप को 1.7 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है, वहीं इस एप को 3one4 कैपिटल और Letsventure सिंडिकेट की ओर से दो करोड़ रुपये की फंडिंग भी मिली है. यह फंडिंग मित्रों एप के एक करोड़ डाउनलोड होने के पांच दिन बाद दी गई है.

इस बारें में मित्रोंटीवी ने मित्रों एप की सफलता पर कहा है कि सरकार द्वारा टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद एप के डेली ट्रैफिक में 11 गुना का इजाफा देखने को मिला है. आपको बता दें कि मित्रों एप की पैरेंट कंपनी मित्रोंटीवी है. मित्रों एप को प्ले-स्टोर पर इसी साल अप्रैल में पब्लिश किया गया मित्रों. दरअसल मित्रों में कई सारे बग्स हैं जिन्हें कंपनी धीरे-धीरे ठीक कर रही है. कंटेंट पॉलिसी को लेकर कुछ दिन पहले एप को गूगल प्ले-स्टोर से हटाया भी दिया गया था, हालांकि तीन दिन बाद मित्रों एप फिर से प्ले-स्टोर पर वापस आ गया. वहीं एप के पाकिस्तानी होने का भी दावा किया गया. दरअसल एक रिपोर्ट में कहा गया था कि मित्रों एप को एक पाकिस्तानी डेवलपर्स से खरीदा गया है.

बता दें की मित्रों एप को लेकर कंपनी का दावा है कि चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से मित्रों एप के ट्रैफिक और वीडियो व्यूज में काफी उछाल देखने को मिला है. ये भी दावा है कि पिछले कुछ दिनों से हर घंटे 24 मिलियन व्यूज मिल रहे हैं.

वर्क फ्रॉम होम करने वालों के लिए Jio, Airtel और Vodafone ने निकाले ये शानदार ऑफर्स

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा की लीक तस्वीरें आई सामने, जानें संभावित कीमत

आज से OnePlus 8 Pro की सेल की हुई शुरुआत, मिल रहे शानदार ऑफर्स