गोरखनाथ मंदिर की बढ़ी सुरक्षा, हर जगह तैनात होगी पुलिस...
गोरखनाथ मंदिर की बढ़ी सुरक्षा, हर जगह तैनात होगी पुलिस...
Share:

गोरखपुर: हाल ही में गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेले के दौरान सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम कर चुके है. वहीं बीते शनिवार यानी 11 जनवरी 2020 को एटीएस की तर्ज पर ट्रेंड 20 पुलिसकर्मियों को शामिल कर बनाए गए दस्ता ने रिहर्सल भी किया. एसएसपी डॉ. सुनील कुमार गुता, सीओ प्रवीण सिंह ने मंदिर परिसर का निरीक्षण किया. मंदिर के प्रवेश और निकासी द्वार पर कमियों को दूर करने के लिए एसएसपी ने निर्देश दिए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोरखनाथ मेले में सुरक्षा को देखते हुए पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं. वहीं एटीएस की तर्ज पर तैयार 20 पुलिस कर्मचारियों का स्पेशल दस्ता मंदिर परिसर में तैनात रहेगा. जंहा मंदिर परिसर में 55 जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. करीब चार सौ कांस्टेबल के अलावा पीएसी के जवान भी तैनात रहेंगे. वहीं मंदिर में एक अस्थायी थाना और आठ पुलिस चौकियां बनाई गई हैं. पार्किंग के लिए 10 स्थान निर्धारित किए गए हैं.

वहीं एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जंहा इस बात का पता चला है कि  गठित टीम की ड्यूटी लगाई गई है. जरूरत के हिसाब से ड्यूटी बढ़ाई जा सकती है.

तैनात पुलिस फोर्स: इंस्पेक्टर 01,एसआई 10, हेड कांस्टेबल 45, महिला कांस्टेबल 11, पुलिस चौकी पर तैनाती, एसआई 02, कांस्टेबल 10, मंदिर में वॉच टॉवर 09.

पंचायत सचिव के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

मध्य प्रदेश के इस गांव में लगता है भूतों का मेला, दूर-दूर से इलाज करवाने आते हैं लोग

उपमुख्यमंत्री ने कसा तंज, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -