शादी के तीन दिन तक ऐसा किया जाता है दूल्हा दुल्हन पर अत्याचार, सुनकर चौंक जायेंगे

देश हो या विदेश बहुत सी रस्मे होती हैं. शादी को लेकर हर देश में और राज्य में अपने रिवाज होते हैं जिनसे शादी मानी जाती है. कई सारे रिवाज अपने सुने भी होंगे. आज हम एक और ऐसे ही रिवाज के  बारे में आपको बताएंगे जो थोड़ा अजीब है.  सब धर्म के अपनी अलग रस्मे व रीति-रिवाज होते हैं. कुछ ऐसा ही देखा गया इंडोनेशिया में, जहां पर शादी के नाम पर अजीब परंपरा निभाई जाती है. 

दरअसल यहां टीडॉन्ग समुदाय के लोग शादी को लेकर अनोखे रीति रिवाज का पालन कर रहे हैं. शादी के बाद यहां वर और वधू शादी के करीब 3 दिन तक टॉयलेट नहीं जा सकते हैं. इन लोगों का मानना है कि अगर हम लोग शादी के 3 दिन बाद तक टॉयलेट का यूज करेंगे तो उन्हें बुरी नजर लग जाएगी. इसके अलावा हो सकता है उनकी नई नवेली शादी भी टूट जाए या दोनों में से किसी एक की मौत भी हो सकती है. इसी कारण उन्हें टॉयलेट जाने से रोका जाता है.

इस नियम का बड़ी ही सख्ती से पालन किया जाता है और ऐसा करने को 3 दिनों तक कम से कम खाना दिया जाता है ताकि टॉयलेट जाने की जरूरत कम से कम पड़े. जानकारी के मुताबिक इन लोगों की परम्पराएं बिल्कुल जुदा है, शायद इसका पालन करना आज की युवा पीढ़ी के लिए काफी मुश्किल है.लेकिन फिलहाल ये समुदाय पूरी तत्लीनता से इन रिवाजों का पालन कर रहा है.

एक तिल ले लेती 21 साल की लड़की की जान, एक्स रे में उड़े डॉक्टर्स के होश

महिला ने झूठ का षड्यंत्र रचाकर हड़प लिए करोड़ों रु, पर्दाफश होने पर...

शेर को हुआ इस गाड़ी से प्यार, की ऐसी हरकत कि वीडियो हो गया वायरल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -