धनबाद में अवैध कोयला खदान में तीन मजदूरों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

Nov 09 2018 03:49 PM
धनबाद में अवैध कोयला खदान में तीन मजदूरों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

धनबाद: बस्ताकोला क्षेत्र संख्या नौ के राजापुर परियोजना में शुक्रवार को अवैध कोयला खनन के दौरान तीन मजदुर मौत के मुँह में समां गए. कोयले की चट्टान ऊपर से गिरने के कारण तीनों की मौत हुई, मृतकों की पहचान 40 वर्षीय नागेश्वर महतो, 20 वर्षीय पंकज कुमार व 13 वर्ष की चंदा कुमारी के रूप में हुई है, सभी मृतक लिलोरीपथरा झरिया के निवासी हैं, जहां अवैध कोयले का उत्खनन किया जा रहा था, वह क्षेत्र राजापुर परियोजना के अंतर्गत आता है.

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

यह डेको आउटसोर्सिंग परियोजना क्षेत्र में है, लेकिन डेको कंपनी ने यहां से कोयला निकालने की शुरुआत नहीं की थी, पास ही बनाए गए रास्ते से वाहनों का आना-जाना होता था. स्थानीय लोग बताते हैं कि यहां वर्षों से पेट की आग बुझाने के लिए लोग कोयले का अवैध खनन करते आ रहे हैं. बालूगद्दा, बर्फकल, दोबारी खाद और आसपास के लोग इस अवैध कोयला खनन में शामिल हैं.

एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

उन्होंने कहा कि यहां से कोयला निकाल कर बालूगद्दा में इक्कट्ठा किया जाता है, जहां से तस्कर कोयले को ट्रक में भरकर जिले के विभिन्न क्षेत्रों के हार्ड कोक भट्ठों में बेच देते हैं. लोगों का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत कई बार पुलिस में भी की है, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है. 

खबरें और भी:-

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

गंगोत्री धाम के हुए कपाट बंद, अब मुखवा में होगी पूजा

देश के राजस्व को हो रहा नुकसान, रेलवे के जरिए जीएसटी में लग रही सेंध

?