नकली नोट छापने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग के तीन और सदस्य गिफ्तार
नकली नोट छापने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग के तीन और सदस्य गिफ्तार
Share:

अमरोहा: आपको याद हो 7 दिन पहले पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग के सदस्य को गिरफ्तार किया था, और अब पुलिस ने उसी गैंग के सदस्य के निशानदेही पर तीन और सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इन सदस्यों के पास से 2 लाख 86 हजार रुपये के नकली नोट और देशभर की सात यूनिवर्सिटी की लगभग 500 फर्जी मार्कशीट बरामद हुई है. पकड़े गए युवकों में एक कश्मीर, दूसरा प्रतापगढ़ तथा तीसरा झारखंड का रहने वाला है.

बता दे 30 सितंबर को हसनपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नकली नोट छापने का धंधा करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया था. गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16 लाख रुपये की नकली करेंसी बरामद की. जिसमे पांच देशों की करेंसी शामिल थी. आरोपियों में जम्मू कश्मीर का युवक भी शामिल था. इस गैंग को पाकिस्तान कराची के निवासी जायद खान उर्फ गुलजार खान संचालित कर रहा था.

इस मुद्दे पर बीते दिन एसपी ने सीओ के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया कि तीनों युवकों ने जायद खान उर्फ गुलजार खान को ही गैंग का सरगना बताया है. इसके अलावा बैंकाक की महिला टक व जम्मू के कुपवाड़ा निवासी राजा दानिश भी गैंग में शामिल हैं. बताया कि इस सारे प्रकरण से शासन को अवगत करा दिया गया है.
 

पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों में नकली किन्नरों का आतंक

आधार कार्ड के नाम पर हुई लाखो की लूट

6 साल की मासूम की पत्थर से कुचलकर की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -