आधार कार्ड के नाम पर हुई लाखो की लूट
आधार कार्ड के नाम पर हुई लाखो की लूट
Share:

मध्यप्रदेश: राजधानी लखनऊ में आधार कार्ड को लिंक कराने के नाम करीब ढाई लाख रूपए की साईबर लूट हुई है. जिसके पांच सरकारी कर्मचारी शामिल है. पीड़ितों ने बताया कि उन्हें बैंक अकाउंट से आधार लिंक कराने के लिए फोन आया था. जिसके बाद पीड़ितों ने अपना आधार नंबर उस शख्स को दे दिया साथ ही उससे संबंधित अन्य जानकारियां भी दे दी, और उसके बाद उनके अकाउंट से पैसे कट गए.

एक पीड़ित सचिवालय में बतौर सेक्शन अफसर कार्यरत हैं, उन्होंने बताया कि उन्हें एक फोन आया था. जिसमें एक शख्स ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए उसने आधार लिंक न करने पर बैंक अकाऊंट के ब्लॉक हो जाने की धमकी दी. इससे हतप्रभ होकर पीड़ित ने उस शख्स को अपना आधार नंबर दे दिया. जिसके बाद उस शख्स ने डेबिट कार्ड नंबर मांगा. और कुछ देर बाद पीड़ित के मोबाइल में आया ओटीपी मांगा जो पीड़ित ने उसे बता दिया. जिसके कुछ देर बाद उनके अकाउंट से दो बार में 80 हजार रुपये काट लिए गए.

ऐसी ही घटना सचिवालय में कार्यरत एक अफसर के साथ हुई. उन्होंने उस शख्स को जानकारी दी और कुछ समय बाद उनके अकाउंट से 60 हजार रुपये कट गए. इसी तरह की ठगी की शिकार स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत अफसर भी हुई, उनके अकाउंट से 20 हजार रुपये निकाले गए. एलडीए में अधिकारी के अकाउंट से 50 हजार तो क्लर्क के अकाउंट से 40 हजार रुपये उड़ा लिए गए. उक्त मामले को साइबर सेल ने दर्ज कर लिया है. जहां सभी मामलों की जांच चल रही है.
 

ट्रैक पर वीडियो देख रहा युवक आया ट्रैन की चपेट में

मासूम के साथ हुए रेप पर महिला आयोग ने स्कूल को भेजा नोटिस

नाबालिग से गैंगरेप का वीडियो वायरल किया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -