भारत-ऑस्ट्रेलिया की मैच सीरीज पर मंडरा रहा खतरा, कैंसिल हो सकता है मुकाबला
भारत-ऑस्ट्रेलिया की मैच सीरीज पर मंडरा रहा खतरा, कैंसिल हो सकता है मुकाबला
Share:

टीम इंडिया को इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. जहां पहले टी20 फिर टेस्ट और उसके बाद आखिर में वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज के साथ ही अपना पूरा कार्यक्रम जारी किया है. इस कार्यक्रम में फेरबदल की गुंजाइश है और हो सकता है कि टी20 सीरीज को रद्द भी कर दिया जाए. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के तीनों मैचों को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले रखा गया है. इसे टूर्नामेंट के तैयारी के लिहाज से दोनों टीमों के लिए बेहतर माना जा रहा है. यह वर्ल्ड कप के आयोजन को कराए जाने की सूरत में है लेकिन खबरों की माने तो टूर्नामेंट को लेकर अब तक संशय बना हुआ है और ऐसे में इस टी20 सीरीज पर भी रद्द होने की संभावना बढ़ गई है.

अगर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेलने जाना है तो उसे 14 दिन के क्वारंटाइन का समय अगल से निकालना पड़ेगा. टी20 सीरीज 17 अक्टूबर को खत्म हो जाएगी और टेस्ट सीरीज 3 दिसंबर से शुरू होगी इसका मतलब यह हुआ कि भारतीय टीम को दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना पड़ेगा. यह टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन स्थगित होने की स्थिति में होगा. टीम इंडिया इंडियन प्रीमियर लीग से पहले 14 दिन क्वारंटाइन में बर्बाद नहीं करना चाहेंगे क्योंकि ऐसा माना जा रहा है टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने की सूरत में बीसीसीआई टी20 लीग का आयोजन करेगी. बीते गुरुवार को जो बयान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी किया गया था उसमें इस बात पर जोर दिया गया था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास "20-21 के इंटरनेशनल क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव का अधिकार होगा."

इंडिया के साथ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज को एक या दो जगह पर कराया जा सकता है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख केविन रोबर्ट्स ने बयान में जारी हुए बयान में कहा है कि, कार्यक्रम तब शुरू होगा जब राज्यों की सीमाएं घरेलू उड़ान के लिए खोली जाएंगी. ऐसी स्थिति में हो सकता है कि समय के अनुसार हमें एक या दो जगह पर ही मैच कराना पड़े, अभी तक हमें आगे की कोई सूचना नहीं है. टीम इंडिया के साथ खेले जाने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ब्रिसबेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी को चुना गया है. एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है.

जोंटी रोड्स का बड़ा बयान, कहा- 'एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर...'

ईएफएल क्लब फुल्हम के दो खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव

कैपिटल कप का आयोजन करने वाला है फुटबाल दिल्ली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -