कश्मीर में अफगान आतंकियों के सहारे बड़े वारदात को अंजाम देने में जूटा पाक

श्रीनगरः भारत सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आए दिन सुरक्षा एजेंसियों को पाक की नापाक मंसूबों के बारे में जानकारी मिलती रहती है। इसी कड़ी में खुफिया एजेंसियों को एक और बड़ी सूचना हाथ लगी है। खबर के मुकाबिक पाकिस्तानी सेना करीब 60 अफगानी आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए सीमा के पास डेरा जमाए हुए है। खुफिया एजेंसियों के अमुसार इनका उपयोग जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैनिकों पर हमले के लिए किया जाएगा।

यह खुफिया जानकारी मिलने के बाद घुसपैठ को लेकर सेना को अलर्ट कर दिया गया है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अलग-अलग गुटों से 60 आतंकियों को चुना है। इनको खतरनाक हथियारों के साथ सीमा पार भेजने की साजिश है। आईएसआई ने अफगानिस्तान के बदख्शन प्रांत में आतंकी संगठनों से इन दहशतगर्दों का चुनाव किया। चुने गए आतंकियों को लेकर आईएसआई 21 सितंबर को वापस लौटी है।

रिपोर्ट के अमुसार करीब एक दर्जन आतंकियों को आत्मघाती हमला करने के लिए युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके बाद इन्हें पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा लाया जाएगा। यहां से उन्हें कश्मीर में घुसपैठ के लिए सीमा के पास भेजा जाएगा। अफगानी आतंकियों को भर्ती करने का फैसला अगस्त के तीसरे हफ्ते में पंजाब प्रांत के बहावलपुर में हुई बैठक में लिया गया था। जैश-ए-मोहम्मद द्वारा हमले की सूचना पर भारतीय वायुसेना को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ऐसी सूचना है कि जैश भारतीय वायुसेना के हवाई अड्डों को निशाना बना सकता है।

अनुच्छेद 370 और 35 ए के मुद्दे पर इस यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात करेंगे सीएम योगी

हनी ट्रैप: बीजेपी आलाकमान ने प्रदेश इकाई से मांगा स्पष्टीकरण

सख्त हुई इलाहाबाद HC, वाहन चालान को लेकर दिए कड़े निर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -