अनुच्छेद 370 और 35 ए के मुद्दे पर इस यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात करेंगे सीएम योगी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों से मुलाकात करेंगे। वह खासकर वहां पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों से मुलाकात करेंगे। केंद्र सरकार द्वार कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद घाटी के लोगों में विश्वास बहाली के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। यह कदम उसी योजना का हिस्सा है। सीएम योगी यहां अनुच्छेद 370 और 35 ए के समाप्ति पर चर्चा करेंगे। इसके लिए 40 कश्मीरी छात्रों को राजधानी लखनऊ बुलाया गया है। सीएम योगी 28 सितंबर को सुबह 11.30 बजे कश्मीरी छात्रों के साथ कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री अनुच्छेद 370 और उसके असर से जुड़ी गलत धारणाओं को दूर करने की कोशिश करेंगे।

मुख्यमंत्री छात्रों को यह भी बताने का प्रयास करेंगे कि अनुच्छेद 370 के हटने से जम्मू-कश्मीर के विकास में तेजी आएगी। इसका कोई नकारात्मक प्रभाव वहा के लोगों पर नहीं पड़ेगा। धारा 370 खत्म करने के बाद जम्मू-कश्मीर से कई दिनों संचार सेवाएं बंद की गई थीं। इस कारण अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे कश्मीरी छात्र अपनों से बात नहीं कर पाए थे। इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया था। तभी से प्रशासन की नजर इन पर थी। कश्मीर में अब हालात सामान्य होने के बाद योगी सरकार उनसे संवाद करने जा रही है।

अलीगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि एएमयू के अलावा अलीगढ़ और गाजियाबाद की शिक्षण संस्थाओं में पढ़ रहे 40 छात्र-छात्राओं को बुलाया गया है। एएमयू इंतजामिया ने इसकी जानकारी कश्मीरी छात्रों को दे दी है। अलीगढ़ में अलबरकात इंस्टीट्यूट, मंगलायतन यूनिवर्सिटी में भी कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं। बता दें कि एएमयू में कश्मीर के करीब 1100 छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं। केंद्र सरकार लगातार कश्मीर के विभिन्न तबकों से संवाद कायम करने में जुटी है। 

हनी ट्रैप: बीजेपी आलाकमान ने प्रदेश इकाई से मांगा स्पष्टीकरण

बसपा सुप्रीमों मायवती के गृह जनपद में घटे इस मामले ने किया पारा हाई

शशि थरूर ने किया कमाल का ट्वीट, PM नेहरु के अमेरिका में स्वागत को लेकर कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -