जमीन में जिंदा ही दफ़न कर दिए गए हज़ारों मुर्गियां और चूज़े, ये है पूरा माजरा
जमीन में जिंदा ही दफ़न कर दिए गए हज़ारों मुर्गियां और चूज़े, ये है पूरा माजरा
Share:

बंगलौर: दुनिया भर में फ़ैल रहे कोरोना वायरस के चलते मुर्गियों की कीमतों में भारी गिरावट आई है। इसके कारण मंगलवार को बेलागवी और कोलार जिले के मुर्गी पालन करने वाले किसानों ने अपने फार्म की हजारों मुर्गियों को जिंदा ही जमीन दफन कर दिया। ‘द न्यूज मिनट’ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को एक पोल्ट्री फार्म के मालिक नजीर अहमद मकंदर ने गोकक के नुलसोर में लगभग 6 हजार मुर्गियों को जिंदा गड्ढे में दफ़न कर दिया। 

उन्होंने कहा कि पहले मुर्गियां 50 से 70 रुपये प्रति किलो तक बिकती थी। किन्तु अब इनकी कीमतों में इतनी गिरावट आ गई है कि वे 5-10 रुपये किलों के भाव बिक रही हैं। नजीर ने मुर्गियों को गड्ढे में जिंदा गाड़ने का एक विडियो भी शूट किया है। अब यह विडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसके साथ यह भी अफवाह फैल रही है कि इन मुर्गियों को कोराना वायरस फैलने के डर की वजह से जिंदा दबा दिया गया। बता दें, नजीर गोगक के एक पोल्ट्री फार्म के मालिक हैं।

वहीं, ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसी ही घटना कोलार जिले के बांगरपेट तालुक से भी सामने आई है। यहां रामचंद्र रेड्डी नाम के एक फार्म के मालिक ने 9500 चूजों को जिंदा जमीन में दफ़न कर दिया। इस फार्म को चलाने वाले सतीश ने मुर्गियों को दफनाने के फैसले के पीछे 20,000 रुपये तक के नुकसान होने की बात कही है।

कोरोनावायरस के कारण रिलायंस के डूबे 1.11 लाख करोड़ रुपये

भारत ने की निर्यात के क्षेत्र में चीन को पछाड़ने की तैयारी

Gold Futures Price: सोने की वायदा कीमत में आयी गिरावट, जाने नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -