दुनिया की सबसे छोटी गाय!, दिखती है खिलौने जैसी

दुनियाभर में कई अनोखे लोग हैं, अनोखे जानवर है जिनके बारे में आपने पढ़ा या सुना होगा। ऐसे में आज हम भी आपको एक अनोखे जानवर से मिलवाने जा रहे हैं। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं बांग्लादेश की गाय के बारे में। जी दरअसल यहाँ एक रानी नाम की बौनी गाय है जो इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। अब इस गाय को देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि यह गाय सिर्फ 51 सेंटीमीटर यानी करीब 20 इंच ही ऊंची है।

इस गाय के मालिक ने यह दावा किया है कि 'यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है।' आप सभी को बता दें कि अभी तक दुनिया की सबसे छोटी गाय भारत के केरल में मिली थी। अब 23 महीने की यह बौनी गाय सोशल मीडिया स्टार बन गई है। यह गाय राजधानी ढाका से थोड़ी दूरी पर है और अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर इस गाय के फोटोज छाये हुए हैं। आप सभी को बता दें कि बांग्लादेश में फिलहाल लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन फिर भी लोग यहाँ पहुँच रहे हैं। यहाँ चारीग्राम के फार्म तक पहुंचने के लिए लोग 30 किलोमीटर की दूरी पैदल तय कर रहे हैं।

रानी को देखने पहुंची रीना बेगम कहती हैं, 'मैंने अपने जीवन में कभी ऐसा नहीं देखा।' आपको बता दें कि रानी की लंबाई 66 सेंटीमीटर (26 इंच) है और इसका वजह करीब 26 किलो यानी 57 पाउंड के आसपास है। वहीँ रानी के मालिक का कहना है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अभी तक जो सबसे छोटी गाय है, रानी उससे भी 10 सेंटीमीटर कम है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, साल 2014 में अभी तक की सबसे छोटी गाय मिली थी, जिसकी ऊंचाई 61 सेंटीमीटर थी।

RSS चीफ भागवत के DNA वाले बयान से नाराज़ हुए रामभद्राचार्य, योगी सरकार पर भी साधा निशाना

'टीम मोदी' का एक्शन शुरू, अनुराग ठाकुर और अश्विनी वैष्णव ने संभाला पदभार

'ट्रेजेडी किंग' के निधन के बाद बोले शत्रुघ्न सिन्हा- हैरान हूं उन्हें अभी तक नहीं मिला...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -