'टीम मोदी' का एक्शन शुरू, अनुराग ठाकुर और अश्विनी वैष्णव ने संभाला पदभार

नई दिल्ली: मोदी कैबिनेट के विस्तार के बाद अब जिन मंत्रियों को नई ज़िम्मेदारी मिली है, उनका कार्यभार संभालने का सिलसिला शुरू हो गया है. बीते दिन ही 40 के लगभग नए मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की है, जबकि कई मंत्रियों का प्रमोशन हुआ है और बहुत से मंत्रियों के विभाग बदले गए हैं. ऐसे में गुरुवार सुबह से ही मंत्रियों ने अपना कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है.  

देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार सुबह मंत्रालय का कामकाज संभाला, उन्होंने पीयूष गोयल का स्थान लिया है. वहीं, प्रमोशन पाने वाले अनुराग ठाकुर ने सूचना-प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार संभाला, जिन्हे प्रकाश जावड़ेकर की जगह दी गई है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज तमाम नए मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं. केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने वाले भाजपा के नए मंत्रियों से जेपी नड्डा की ये मुलाकात सुबह 10.30 शुरू हुई. भूपेंद्र यादव सहित कई मंत्री जेपी नड्डा के आवास पर पहुंच गए हैं.  

बता दें कि अब केंद्रीय कैबिनेट में कुल मंत्रियों की तादाद 77 तक पहुंच गई है, नियम के अनुसार, ये संख्या 81 तक पहुंच सकती है. बीते दिन लगभग एक दर्जन मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा भी दिया है. 

भारत में ‘प्रॉफेट मोहम्मद एक्ट’ की माँग, मुस्लिम और अम्बेडकरवादी संगठनों ने देशव्यापी प्रदर्शन की धमकी

'स्पेशल साड़ियां' पहनकर महिला मंत्रियों ने बढ़ाई पीएम मोदी की नई टीम की शोभा

आज हो सकती हैं पीएम मोदी की नई कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठकें, लिए जाएंगे कई अहम फैसले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -