'जो एक-दूसरे से नफरत करते थे, आज एक परिवार बन रहे..', विपक्षी दलों के गठबंधन पर सिंधिया का हमला
'जो एक-दूसरे से नफरत करते थे, आज एक परिवार बन रहे..', विपक्षी दलों के गठबंधन पर सिंधिया का हमला
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष दलों के गठबंधन I.N.D.I.A पर निशाना साधते हुए, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जो पार्टियाँ "एक-दूसरे से नफरत करती थीं" वे अब "एक परिवार की तरह" एक साथ आ रही हैं। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा जन सेवा, जन कल्याण और गरीब कल्याण  पर आधारित है। विपक्ष परेशान है और यही कारण है कि जो दल एक-दूसरे से नफरत करते थे और एक-दूसरे का सामना नहीं कर सकते थे, वे अब एक परिवार की तरह एक साथ आ रहे हैं।

सिंधिया ने कहा कि देश की जनता को पीएम मोदी और भाजपा पर भरोसा है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, "मुझे आश्चर्य है कि जिस विचारधारा को भारत के लोगों ने कई बार खारिज किया, उसे विपक्ष द्वारा बार-बार प्रचारित किया जा रहा है।" केंद्रीय मंत्री ने कहा कि,  'मुझे पूरा विश्वास है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में देश फिर से भाजपा को चुनेगा। बता दें कि, सिंधिया का यह बयान गुरुवार को विपक्षी दलों द्वारा संसद में किए गए हंगामे के बाद आया है। दरअसल, मणिपुर हिंसा के विरोध में गठबंधन के विपक्षी सांसद काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे। वे इस बात पर जोर दे रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर हिंसा पर बयान दें। हालाँकि, सरकार ने विपक्ष पर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को बाधित करने का आरोप लगाया है और दोहराया है कि वह इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए तैयार है। सरकार का कहना है कि, मणिपुर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद में तमाम सवालों के जवाब देने को तैयार हैं, लेकिन विपक्ष सदन के माहौल को चर्चा लायक होने ही नहीं दे रहा है और लगातार हंगामा कर बाधा उत्पन्न कर रहा है। वहीं, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर सदन से अनुपस्थिति के साथ संसद का “अपमान” करने और इसके बजाय चुनावी राज्य राजस्थान में राजनीतिक भाषण देने का आरोप लगाया।

संसद के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए खड़गे ने कहा, ''सदन चल रहा है. हम मांग कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री वहां (संसद) आएं और बयान दें. लेकिन वह राजस्थान में राजनीतिक भाषण दे रहे हैं और प्रचार कर रहे हैं. जब वह वहां जा सकते हैं तो क्या वह आधे घंटे के लिए सदन में आकर बयान नहीं दे सकते?” गौरतलब है कि पीएम मोदी ने गुरुवार को चुनावी राज्य राजस्थान में करोड़ों रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया था और गुजरात में राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था। इसके साथ ही 8 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में सम्मान निधि की राशि भेजी थी और किसानों की मदद के लिए 1.25 किसान समृद्धि केंद्र का लोकार्पण किया था। 

संसद में अगले हफ्ते पेश होगा दिल्ली सेवा विधेयक, AAP के साथ पूरा विपक्ष, क्या सरकार जुटा पाएगी समर्थन ?

'देश के नाम से INDIA हटाकर केवल भारत रखा जाए..', नरेश बंसल ने संसद में की मांग, बोले- गुलामी की मानसिकता से मुक्ति मिले

दिल्ली में हुई हल्की बारिश, यमुना अब भी खतरे के निशान से ऊपर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -