'इस साल का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की ग्रोथ को नई ऊर्जा देने वाला है': PM मोदी
'इस साल का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की ग्रोथ को नई ऊर्जा देने वाला है': PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 'बुनियादी ढांचा एवं निवेश' को लेकर आयोजित एक वेबिनार को संबोधित किया। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस वर्ष का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को नई ग्रोथ एनर्जी देगा। उन्होंने कहा कि देश के विकास की प्रक्रिया में इंफ्रास्ट्रक्चर को डेवलप करना हमेशा एक अहम स्तंभ रहा है।

वही इस क्षेत्र में हो रहे कार्यों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज, राष्ट्रीय राजमार्गों का औसत वार्षिक निर्माण 2014 से पहले की तुलना में तकरीबन दोगुना हो गया है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से स्वतंत्रता के पश्चात् आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर उतना बल नहीं दिया गया जितना दिया जाना चाहिए था। हमारे यहां दशकों तक एक सोच हावी रही कि गरीबी एक मनोभाव है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस वर्ष का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की ग्रोथ को नई ऊर्जा देने वाला है। दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स एवं कई प्रतिष्ठित मीडिया हाउसेस ने भारत के बजट और उसके रणनीतिक फैसलों की प्रशंसा की है। नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइप लाइन के तहत सरकार आने वाले वक़्त में 110 लाख करोड़ रुपये निवेश करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। ये वक़्त हर स्टेक होल्डर के लिए नए दायित्व, नई संभावनाओं एवं साहसपूर्ण फैसलों का है। अपनी सरकार के कार्यों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां दशकों तक एक सोच हावी रही कि गरीबी एक मनोभाव है। इसी सोच के कारण देश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर Invest करने में पहले की सरकारों को परेशानी होती थी। हमारी सरकार ने इस सोच से देश को बाहर निकाला है तथा आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर रिकॉर्ड निवेश कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले प्रत्येक वर्ष 600 रूट किलोमीटर रेल लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन होता था। आज ये तकरीबन 4000 रूट किलोमीटर तक पहुंच रहा है। एयरपोर्ट की संख्या 2014 की तुलना में 74 से बढ़कर 150 के करीब पहुंच चुकी है।

बदलता कश्मीर ! मस्जिद का इस्तेमाल कर रहे थे आतंकी, स्थानीय लोगों ने किया विरोध, शहीद को दी श्रद्धांजलि

नशा करने पर परिजनों ने बेटे को डांटा, तो युवक ने उठाया खौफनाक कदम

शराब घोटाला: जेल में ही मनेगी 'मनीष सिसोदिया' की होली, कोर्ट ने CBI रिमांड भी बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -