37 साल में 38 बच्चों को जन्म चुकी ये महिला
37 साल में 38 बच्चों को जन्म चुकी ये महिला
Share:

पहले बाल विवाह होते थे जिससे महिलाएं कम उम्र में ही मां बनने का सुख ले लेती थीं और बच्चे की की मां के तौर पर अपनी जिम्मेदारी जल्द समझ जाती थीं पर आज के दौर में बाल विवाह एक अपराध है. विज्ञान के मुताबिक 16 वर्ष की उम्र में कोई भी महिला मां बन सकती है पर एक सामान्य उम्र 18 वर्ष होती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि युगांडा के रहने वाली एक महिला 13 साल में ही मां बन गयी थी पर इससे ज्यादा ताज्जुब की बात तो ये है कि ये महिला 37 साल की उम्र में अब तक 38 बच्चों को जन्म दे चुकी है.

युगांडा में मुकोनो जिले के काबिम्बिरी गांव की रहने वाली महिला मरियम नबातांजी की ज़िंदगी पर कोई भी विश्वास नहीं कर सकता पर ये बात बिल्कुल सच है. मरियम की 12 साल की उम्र में ही शादी हो गयी थी.  उन्होंने पहली बार 13 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था. लोग मजाक में मरियम को बच्चे पैदा करने की मशीन कहते हैं. 

मरियम ने 6 बार जुड़वां, 4 बार तिड़वां और तीन बार क्वाड्रप्लेट्स बच्चों को जन्म दे चुकी हैं . मरियम का कहना है कि उनके पिता ने अलग अलग महिलाओं से शादी करके कुल 45 बच्चे पैदा किए थे. डॉक्टर्स के मुताबिक मरियम बच्चे पैदा करने की यह अद्धुत शक्ति  उनके पूर्वजों के जीन्स मिले है. 

यहाँ अपनी जवानी सिद्ध करने के लिए करना पड़ा है कुछ ऐसा

जब पुरुष के 80 सेंटीमीटर लम्बे गुप्तांग पर लिख दिया 'यहाँ कोई मर्द नहीं रहता'

ड्राइवर ने ड्यूटी पूरी होने पर बीच रास्ते में ही खड़ी कर दी ट्रेन, कहा- मैं तो चला घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -