रिओ ओलिंपिक हारने के बाद कुछ ऐसा व्यवहार हुआ खिलाड़ियों के साथ
रिओ ओलिंपिक हारने के बाद कुछ ऐसा व्यवहार हुआ खिलाड़ियों के साथ
Share:

नॉर्थ कोरिया का नाम सुनते ही आपके मन में क्या आता है? सबसे पहले शायद किम जोंग उन की तस्वीर उभर के आती होगी. उसके बाद उसकी सारी अजीबो-गरीब बातें आपके दिमाग में चलने लगती होगी.

लोग अक्सर ही इस बारे में बात करते हैं कि वहां के लोगों का जीवन कैसा होता होगा. रियो ओलंपिक के बाद वहां के हारे हुए खिलाड़ियों को लेकर जो खबर उड़ी उससे सब हैरान रह गए थे. अापने भी स्कूल के बच्चो को फंक्शन्स में परफॉर्म करते देखा होगा ज़ाहिर है कि बच्चे स्टेज पर बेहद क्यूट लगते हैं और उनसे कुछ गलतियां हो जाती हैं जो और ज़्यादा क्यूट लगती हैं.

यहां तक कि कई कॉलेज में परफॉर्म करते बड़े-बड़े स्टूडेंट्स भी गलतियां कर देते हैं पर नॉर्थ कोरिया के इन बच्चों की परफॉरमेंस इन्हीं मायेनों में अलग है लगता है जैसे यहां गलतियां करने की कोई गुंजाइश नहीं है. आमतौर पर इस उम्र में बच्चे इतना परफेक्शन नहीं दिखा पाते और न ही उनपर इसका दबाव होता है क्योंकि ऐसे में उनका बचपन कहीं न कहीं खो जाता है.

पर नॉर्थ कोरिया की रीत कुछ अलग ही लगती है. यहां पर छोटी उम्र से ही बच्चों को बड़ों जैसी ट्रेनिंग दी जाती है और अनुशासन में रखा जाता है. ये इनकी संस्कृति का हिस्सा हो सकता है, बस देखने में थोड़ा अजीब लगता है.

यहाँ पैन्टेर्स को कैनवास की जगह मिलती है नग्न लड़कियां

आलसी लोगों के लिए अपडेट पलंग, देगा शावर और करेगा टैक्सी बुक

लॉस एंजेल्स में किंग खान की 'जबरा फैन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -