इन कारणों से घर में रहती है दरिद्रता और पैसों की तंगी

कड़ी मेहनत और परिश्रम के बाद भी घर की पैसों की तंगी,दरिद्रता,क्लेश और तनाव के होने के कारण कोई भी इंसान अपने सोचने-समझने की क्षमता को खो बैठता है साथ ही वह अपने आसपास नकारात्मक ऊर्जा को महसूस भी करता है.  ज्योतिषशास्त्र में ऐसी ही कुछ वस्तुओं के बारे में बताया गया है जिसके होने से घर में इन सब विकारों का जन्म होता है. आइये जानते है क्या है वह चीज़ें


1. कभी भी अपने घर के मुख्य द्वार के आसपास कोई भी पानी से भरा पात्र नहीं रखना चाहिए. यदि ऐसा कोई पात्र हो तो उसे तुरंत ही हटा दीजिये. पानी का पत्र मुख्य द्वार पर होने से वह घर में आने वाली सकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है और घर में नकारात्मकता का प्रभाव बढ़ जाता है. 

2. घर में कभी भी टूटे या थोक लगे बर्तनों को नहीं रखना चाहिए और न ही इन बर्तनोंका सेवन करना चाहिए क्योंकि यह सब दरिद्रता की निशानी होती है और माँ लक्ष्मी इससे अप्रसन्न होती है. 


3. घर के मुख्यद्वार के के आसपास या आगे या पीछे की तरफ कैलेंडर को नहीं रखना चाहिए इससे घर में बीमारी बनी रहती है और घर के सदस्यों की उम्र भी कम होती है. 


4. अपने घर की तिजोरी को हमेशा साफ़ और सुसज्जित रखना चाहिए, ऐसा नहीं करने पर घर में पैसों की तंगी और कमाई में बरकत न होने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

साधु और अनुरागी, एक नाव पर सवार दो मुसाफिर

अपनी कुंडली के ग्रह स्वामी से जानिए अपनी सफलता

जीवन की वास्तविक सफलता के लिए यह करना है बेहद महत्वपूर्ण

दृढ़-निश्चय से आत्मबोध ग्रहण करने की यात्रा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -