बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियों को कम कर देगी ये चीज
बढ़ती उम्र के साथ झुर्रियों को कम कर देगी ये चीज
Share:

आज के समय में लड़कियां बॉलीवुड हीरोइंस की आउटफिट्स और मेकअप की दीवानी हैं. लड़कियां हमेशा बॉलीवुड हीरोइन जैसा खूबसूरत दिखना चाहती हैं. इसके लिए वह कई तरह के महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. पर यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि इन ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से आप के चेहरे में निखार आ जाए. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जान है जिनके इस्तेमाल से आप भी बॉलीवुड हीरोइन की तरह खूबसूरत नजर आ सकते हैं. 

1- चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए मसूर की दाल का फेस पैक लगाएं. इसके लिए दो चम्मच मसूर की दाल के आटे में थोड़ा सा दूध और घी डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. आप चाहे तो अपनी त्वचा को निखारने के लिए टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. टमाटर के रस में नींबू के रस को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी और उसमें  निखार आएगा. 

2- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कच्चे आलू के एक टुकड़े को अपने आंखों के आसपास रगड़े. बाद में इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- गलत खानपान और प्रदूषण के कारण उम्र से पहले ही चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती है. झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पत्ता गोभी के पत्तों का रस निकालकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो या तीन बार इसका इस्तेमाल करने से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

अब गर्मियों में कभी नहीं ख़राब होगा आपका मेकअप, जानिए खास टिप्स

अब तक इतनी फिल्मों में नजर आ चुकी है अलेक्सांद्रा डैडारियो

जरा सी बात को लेकर विवादों का शिकार हो चुकी है हॉलीवुड की ये अभिनेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -