अस्थमा के मरीजों के लिए बहुत लाभकारी है ये चीज
अस्थमा के मरीजों के लिए बहुत लाभकारी है ये चीज
Share:

फिटकरी का इस्तेमाल कई लोग तो शेव करने के बाद इसका इस्तेमाल करते है. पानी को साफ करने के लिए भी फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते है कि यह इन चीजों के अलावा और कई चीजों में फायदेमंद साबित हो सकती है. चुटकी भर फिटकरी आपके कई कामों को आसान कर सकती है

1-आप चुटकीभर फिटकरी से अनचाहे बालों से भी निजात पा सकते है. इसके लिए चुटकी भर फिटकरी को गुलाबजल में मिला लें. इसके बाद अनचाहे बालों पर लगाकर धीरे से मलाज करें. इससे आपको निजात मिल जाएगा.

2-अगर आपके सिर में अधिक गंदगी या फिर जुएं हो गए है तो फिटकरी के पानी से बाल धोना फायदेमंद रहेगा. क्योंकि इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते है. जिससे जुएं आपके सिर की दूसरी गंदगी भी धुल जाती है. जिससे आपके बाल शाइनिंग करने के साथ-साथ मजबूत भी हो जाते है.

3-अगर आपको कभी चोट लग जाए और उसे लगातार खून बह रहा हो तो इसके लिए फिटकरी के पानी से घाव को धो लें. इससे तुरंत खून बहना बंद हो जाएगा.

4-गर आपको दमा की समस्य़ा है तो फिटकरी आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है. इसके लिए फिटकरी के चूर्ण को शहद के साथ मिलाकर चाटने से आपको आराम मिलेगा. अगर आपको खांसी भी आ रही है तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते है.

स्वास्थ्य मंत्रालय में तेजी से घट रही स्टाफ की संख्या, जानिए क्या है मामला

जानिए खाना खाते समय पानी पीना सही है या गलत?

घर पर इस आसान रेसिपी से बनाएं चिकन के टेस्टी 'Drums of Heaven'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -