जाते जाते सीख दे गया ये शिक्षक! श्राद्ध के रुपये बचाकर बेटे ने पूरी की अंतिम इच्छा
जाते जाते सीख दे गया ये शिक्षक! श्राद्ध के रुपये बचाकर बेटे ने पूरी की अंतिम इच्छा
Share:

मधुबनी: बिहार के मधुबनी में एक बेटे ने अपने पिता की आखिरी इच्छा पूरी करते हुए गांव में पुलिया बनवाई है। दुनिया को अलविदा बोलने से पहले पिता ने ख्वाहिश व्यक्त की थी कि श्राद्ध के रुपये बचाकर गांव में पुलिया बनाया जाए। अब इस पहल की आसपास के क्षेत्रों में जमकर प्रशंसा हो रही है।

ये घटना मधुबनी के नारार गांव की है। अरुणाचल प्रदेश में अध्यापक पद से सेवानिवृत होने के बाद महादेव झा गांव आए। यहां आकर उन्होंने गांव की तस्वीर बदलने का प्रयास किया तथा हर नेताओं के दरवाजे पर दस्तक दी। हालांकि किसी ने उनकी नहीं सुनी। मौत से पहले उन्होंने घरवालों को बताया था, मैंने मुखिया को कई बार बोला कि एक पुलिया बना दो जिससे स्थानीय लोगों की जिंदगी सुगम बन जाए। ऐसा नहीं हो पाया। इसलिए मेरे मरने के बाद मेरे श्राद्ध में अधिक आडंबर मत करना तथा उन बचे हुए रुपयों से पुलिया बनवा देना। 

महादेव झा की मौत के बाद उनकी पत्नी ने ठान लिया कि उनकी कमाई से पुलिया अवश्य बनाएगी। बैंक में रखे हुए पैसे निकालने में दो साल का समय लगा तथा इस के चलते पेंशन की भी रकम आ गई। कुल साढ़े पांच लाख का रकम महादेव झा की पत्नी ने बेटे को दी तथा बोली वह गांव में एक पुलिया बना दे। इस प्रकार पुलिया बनाने का रास्ता साफ हो गया। वही आज एक अध्यापक जाते-जाते समाज को नई शिक्षा देकर गए।

कैंसर के बाद अब मिला इस गंभीर बीमारी का इलाज, महज एक डोज से होगा खात्मा

अग्‍न‍िपथ योजना का ऐलान होते ही मचा बवाल, लोगों ने ट्रेनों पर किया पथराव

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' ने भड़काई थी रांची में हिंसा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -