श्रीलंका के इस स्पिनर ने पीछे छोड़ा अकरम को
श्रीलंका के इस स्पिनर ने पीछे छोड़ा अकरम को
Share:

ढाका: कीर्तिमान बनते ही टूटने के लिए हैं, क्रिकेट में तो यह बात शाट प्रतिशत लागु होती हैं. क्रिकेट के आधुनिक और बदलते प्रारूप इसमें आश्चर्यजनक इजाफा किया है.ऐसा ही एक कारनामा किया हैं श्रीलंका के जादुई स्पिनर रंगना हेराथ ने. हेराथ बाएं हाथ से गेंदबाजी करते है. ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में 339 रनों  के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान बांग्लादेश को चौथी पारी में श्रीलंका ने 123 रनों पर समेट दिया था. इस मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 215 रनों से रौंदकर दो टेस्टों की सीरीज का ख़िताब भी 1-0 से जीत लिया था. 

इसी मैच में 4 विकेट लेकर 39 साल के हेराथ ने टेस्ट मैचों में अपने 415 विकेट पूरे कर लिये. इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए. हेराथ ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 414 टेस्ट विकेट चटकाए थे. अकरम ने 104 टेस्ट में 414 विकेट लिये थे, जबकि हेराथ 89 टेस्ट में ही 415 विकेट लेकर शीर्ष पर जा पहुंचे

इस सूचि में पहले स्थान पर हेराथ और दूसरे स्थान पर अकरम हैं. न्यूज़ीलैंड के जाने माने स्पिनर डेनियल वेटोरी 113 टेस्ट में 362 लेकर तीसरे स्थान पर हैं. श्रीलंका के ही तेज़ गेंदबाज़ चामिंडा वास ने 111 टेस्ट में 355 विकेट लेकर चौथे स्थान पर जगह बनाई हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिशेल जॉनसन 73 टेस्ट में 313 विकेट लेकर पांचवे पायदान पर हैं. इसमें ख़ास बात यह है कि इस सूचि में शामिल सभी खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा कह चुके है, जबकि 39 वर्षीय हेराथ अभी भी खेल रहे हैं.

भारतीय महिलाएं पड़ी अफ्रीका पर भारी

आतंक के साये में ये टीम खेलेगी पाक में क्रिकेट

पिंक वन डे: बारिश में धुले टीम इंडिया के अरमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -