भारतीय महिलाएं पड़ी अफ्रीका पर भारी
भारतीय महिलाएं पड़ी अफ्रीका पर भारी
Share:

पॉटचेफस्ट्रूम: भारत की पुरुष क्रिकेट टीम की तरह महिला क्रिकेट टीम ने भी अफ्रीका में अपना दमखम दिखाया है. मिताली राज के नेतृत्व में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अफ्रीका में चल रही 3 मैचों की वनडे सीरीज को जीत लिया है. हालांकि पहले दो वनडे में अफ्रीका को धुल चटा चुकी चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम अफ्रीका का सूपड़ा साफ़ नहीं कर पाई और आखिरी वनडे में उसे 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

भारत द्वारा दिए गए 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरआत ख़राब रही और उनकी सलामी बल्लेबाज़ "ली" मात्र 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. जिसके बाद अफ़्रीकी टीम ने "मिगनोन डु प्रीज" के नाबाद 90 रन और "वोल्वार्ट" के 59 रन की मदद से तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया.   

भारत की इस दौरे पर यह पहली हार रही. पहले बल्लेबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा के 79 और वेदा कृष्णामूर्ति के 56 रन की मदद से भारत ने 240 रन बनाए थे.दक्षिण अफ्रीका की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ने चार विकेट लिए, जिसमें स्मृति मंधाना का विकेट शामिल है, जो खाता भी नहीं खोल सकीं. भारत के लिए  दीप्ति और वेदा ने चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. गौरतलब है कि,  भारत ने सीरीज का पहला वनडे 88 और दूसरा वनडे 178 रनों से जीता था. अब पांच टी-20 मैचों की सीरीज 13 फरवरी से खेली जाएगी.

IND vs SA : धवन के शतक लगाने के बाद क्यों रूका मैच ?

IND vs SA LIVE: भारत को लगा दूसरा झटका, स्कोर 187/2

चौथा वनडे लाइव अपडेट : धवन के बाद कोहली ने भी जड़ा अर्द्धशतक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -