300 रंगों के इस्तेमाल से तैयार हुई 'द कश्मीर फाइल्स' प्रिंट वाली ये अनोखी साड़ी
300 रंगों के इस्तेमाल से तैयार हुई 'द कश्मीर फाइल्स' प्रिंट वाली ये अनोखी साड़ी
Share:

सूरत: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) एक बड़ी सफल फिल्म बन गई है। जबसे ये फिल्म रैली हुई तबसे ये देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। आज देश में जहां देखो वहीं इस फिल्म की चर्चा हो रही है, हर कोई इस फिल्म को देखकर कश्मीरी पंडितों की कश्मीर से पलायन के दर्द को देखना तथा समझना चाहता है। यही कारण है द कश्मीर फाइल्स फिल्म प्रतिदिन एक नया रिकॉर्ड बनाती जा रही है। वही गुजरात के सूरत शहर को टेक्सटाइल नगरी बोला जाता है जहां चर्चास्पद विषयों पर साड़ियां प्रिंट होती रहती है। इस बार शहर के एक टेक्सटाइल व्यापारी ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर साड़ियां तैयार करवा दी है जिसे फिल्म की बढ़ती पॉपुलैरिटी भी बोल सकते हैं। 

वही ये व्यापारी सूरत में साड़ियों का व्यापार करने वाले विनोद कुमार सुराना है। सूरत शहर के अभिनंदन टेक्स्टाइल मार्केट में मौजूद इनकी इस साड़ियों की दुकान में द कश्मीर फाइल्स फिल्म के चित्रों वाली साड़ी प्रिंट करवा कर लगायी गयी हैं। दुकान के मालिक विनोद सुराना पहले सर्जिकल स्ट्राइक तथा नरेंद्र मोदी की फोटो वाली साड़ी भी तैयार करवा चुके हैं। हालांकि अब इन्होंने द कश्मीर फ़ाइल्स फिल्म की पॉपुलैरिटी को देखते हुए इसपर स्पेशल साड़ी तैयार की है। उन्होंने इस तरह की 3 साड़ियां केवल सैंपलिंग के लिए तैयार करवायी है तथा अब वे इस साड़ी को बाजार में उतारने की सोच रहे हैं। 

कारोबार में लोकप्रियता का फायदा उठाने की अपनी एक कला है तथा इस मामले में एशिया की सबसे बड़ी सूरत की कपड़ा मंडी सबसे आगे है जब भी मौअवसर प्राप्त होता है, यहां के कपड़ा कारोबारी अपने घरेलू उत्पाद की साड़ी तथा उस पर उसका प्रिंट बनाने से नहीं चूकते। सूरत के कपड़ा व्यापारी विनोद सुराना ने कहा कि द कश्मीरी फ़ाइल्स फ़िल्म देखने के पश्चात् उन्होंने कश्मीरी पंडितों का दर्द महसूस किया तथा तब उन्होंने इस फ़िल्म पर साड़ी बनवाने की योजना बनाई तथा 6 मीटर की साड़ी में 300 रंगों का उपयोग कर डिजिटल प्रिंट करवाई गई है। जिस प्रकार सरकार ने फ‍िल्म को करमुक्त किया है वैसे ही नो प्रॉफ‍िट पर साड़ी की बिक्री करेंगे। 

केसीआर ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन के मेडिकल लौटने वालों को भारतीय कॉलेजों में समायोजित करने की मांग की

कुत्तों की वफादारी ने जीता दिल! 65 वर्षीय मालिक को तेंदुए से बचाने के लिए लगा दी अपनी जान की बाजी

आज BIMSTEC को सम्मेलन संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -