केसीआर ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन के मेडिकल लौटने वालों को भारतीय कॉलेजों में समायोजित करने की मांग की
केसीआर ने प्रधानमंत्री मोदी से यूक्रेन के मेडिकल लौटने वालों को भारतीय कॉलेजों में समायोजित करने की मांग की
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारत लौटे मेडिकल छात्रों के भविष्य के बारे में चिंता व्यक्त की और उनसे इन छात्रों को समायोजित करने के लिए देश के मेडिकल कॉलेजों में सीटें बढ़ाने का आग्रह किया।

यूक्रेन में अचानक युद्ध के प्रकोप के कारण, यूक्रेन में विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों को विभिन्न चरणों में अपनी शिक्षा में बाधा डालने और बेहद कठिन परिस्थितियों में भारत लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस व्यवधान ने इन भारतीय छात्रों के भविष्य को खतरे में डाल दिया है, जिन्होंने अपनी चिकित्सा डिग्री का पीछा करते हुए यूक्रेन में काफी समय और धन का निवेश किया है, जो अब पूरा होने की संभावना है "केसीआर ने एक पत्र में प्रधान मंत्री मोदी को लिखा।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता ने कहा कि संघर्ष के परिणामस्वरूप यूक्रेन से लगभग 20,000 भारतीय छात्रों को विस्थापित किया गया है। उनमें से अधिकांश मध्यम वर्ग के परिवारों से आते हैं जो अपने बच्चों की चिकित्सा शिक्षा पूरी नहीं होने पर अपनी जीवन बचत खो देंगे।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि तेलंगाना के लगभग 700 छात्र अपनी चिकित्सा की पढ़ाई पूरी किए बिना यूक्रेन से लौट आए हैं। उनके द्वारा सहन की जाने वाली कठिनाइयों के कारण, तेलंगाना सरकार तेलंगाना के छात्रों के लिए मेडिकल कॉलेज की फीस को कवर करने के लिए सहमत हो गई है।

"इन छात्रों की अनूठी परिस्थितियों के प्रकाश में, मैं प्रस्ताव करता हूं कि उनकी डिग्री पूरी करने में उनकी सहायता करने के लिए एक विशेष उदाहरण के रूप में, उन्हें वर्तमान नियमों के अधीन, समान सेमेस्टर में देश भर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिला लेने की अनुमति दी जाए। इन छात्रों को समायोजित करने के लिए, एक बार के आधार पर चिकित्सा संस्थानों में विभिन्न सेमेस्टर में सीटों को आनुपातिक रूप से बढ़ाने के लिए अनुमोदन प्रदान किया जा सकता है। मैं सम्मानपूर्वक अनुरोध करता हूं कि आप इस विषय का सावधानीपूर्वक अध्ययन करें और जितनी जल्दी हो सके एक निर्णय लें "केसीआर ने आग्रह किया।

कुत्तों की वफादारी ने जीता दिल! 65 वर्षीय मालिक को तेंदुए से बचाने के लिए लगा दी अपनी जान की बाजी

वाटर मैनेजमेंट में नंबर-1 बना यूपी, राष्ट्रपति कोविंद ने जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को किया सम्मानित

'PM की तस्वीर हटाओ, वरना काट डालेंगे...', मोदी की फोटो लगाई तो मकान मालिक ने दी किराएदार को धमकी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -