ये खास दिन करें ये खास काम, दुकानदारी दौड़ उठेगी
ये खास दिन करें ये खास काम, दुकानदारी दौड़ उठेगी
Share:

हर दुकानदार अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए न जाने कितने ही उपाय करता है। कभी-कभी तो वह ग्राहकों को लुभावने आॅफर भी देता है, जिससे उसकी दुकानदारी में बढ़ोतरी हो और उसकी बिक्री बढ़े। वहीं जब यह बिक्री बढ़ जाती है तो कई लोग ऐसे है, जिनकी बुरी नजर के कारण दुकान की स्थिति फिर से वैसे ही हो जाती है। अगर आप भी अपनी दुकान में कम बिक्री से परेशान हैं, तो यहां पर आज हम आपको इसी समस्या से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद निश्चित ही आपकी दुकान दारी में बढ़ोतरी होगी। बस इसके लिए आपको एक खास दिन का इंतजार करना होगा, और फिर इस दिन कुछ खास उपाय करने होगें। तो चलिए जानते हैं कि कौन सा वह खास दिन है जब हमें यह खास उपाय करना है?

हर शनिवार दुकान बंद करते समय 50 ग्राम उड़द की दाल (काली दाल) को अपनी दुकान/आफिस में बिखेर दें। रविवार को उड़द के दाने झाड़ू से इकट्ठे करके काले कपड़े में बांध कर दुकान के गेट के बाहर बांध दें। अगले शनिवार उसको उतार कर चौराहे पर रख आएं। फिर दोबारा गत सप्ताह वाला प्रयोग करें 5-7 सप्ताह में आपकी दुकान की बिक्री बढ़ जाएगी।

दुकान या आफिस में कई छोटे-छोटे वास्तु दोष होते हैं, जिससे नाना प्रकार की समस्याएं पैदा हो जाती हैं। जैसे बिक्री का न होना, धन का रुक जाना, कर्जा चढ़ जाना इत्यादि। ऐसे में आपकी मदद करेंगे चीन के वॉर हीरो गुआन गोंग या कुआन कुंग इन योद्धाओं की मूर्तियां दुकान या ऑफिस में रखने से कारोबार को हर बुरी नजर और नुकसान से बचाया जा सकता है।

इनकी मूर्ति का टूटना अशुभता का संचार करता है। मूर्ति खरीदते वक्त ध्यान रखें, क्ले अथवा मैटल की बजाय पीतल की मूर्ति रखें, कार्य स्थान पर इसे ऐसे स्थान पर रखें, जहां से सभी आने-जाने वालों की नजर पड़ती रहे। ऐसा करने से प्रॉफिट बढ़ेगा। चाइनीज लोग इन्हें देव मानते हैं। अत: इन्हें भूलकर भी रसोई अथवा शौचालय में न रखें।

 

इस हनुमान जयंती पर करें शनि की पीड़ा से मुक्त करने वाले ये उपाय

ये है वे उपाय जो आपको शनिदोष और तनाव से मुक्ति दिलाते है

शनिश्चरी अमावस्या के दिन शनिदेव होते हैं इस काम से जल्दी प्रसन्न

शमी का पौधा जीवन की हर परेशानियों को ख़त्म करता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -