बिना पेट्रोल के भी चलता है ये स्कूटर...5 मिनिट में हो जाता है तैयार, बैग में भी रख सकते हैं आप
बिना पेट्रोल के भी चलता है ये स्कूटर...5 मिनिट में हो जाता है तैयार, बैग में भी रख सकते हैं आप
Share:

बीते कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. लोग क्लीन और ग्रीन मोबिलिटी की ओर मूव करने लगे है. एक स्कूटर आपके सफर में वक्त और दूरी दोनों की किसी न किसी तरह कम कर दिया है. स्कूटर यदि ऐसा हो जिसमें न तो तेल भराना पडे़ न ही उसे पार्क करने के लिए स्थान खोजना पड़े, तो सफर और भी आसान होता चला जाता है. ऐसा ही एक पर्सनल स्कूटर Poimo है. 

इस स्कूटर के लिए आपको न तो पेट्रोल की आवश्यकता होगी न ही पार्किंग के लिए स्थान की. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप अपने बैग में भी रख पाएंगे. Poimo का इलेक्ट्रिक स्कूटर सॉफ्ट रोबोटिक्स और इलेक्ट्रिक पर्सनल मोबिलिटी का रूप दिया गया है.  तो चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बातें. 

क्या है इसकी टेक्नोलॉजी?: Poimo के इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन सिर्फ 5.5KG है. इसमें सॉफ्ट रोबोटिक टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है, जिसके कारण से  प्रोडक्ट सॉफ्ट, सेफ और लाइटवेट बन चुका है. एक सिंगल यूजर के लिए यह बहुत काम का बताया जा रहा है. इस पूरे स्कूटर के वजन को कम करने के लिए कंपनी ने वायरलेस पावर सिस्टम का उपयोग किया गया है. स्कूटर पर एक शख्स आसानी से बैठकर इसे चला सकता है. 

5 मिनट में तैयार हो जाएगा स्कूटर: जिसकी बॉडी को थर्मोप्लास्टिक polyurethane से तैयार कर दिया गया है. यह वही मैटेरियल है, जिसका यूज एयरबेड में किया जा रहा है. इसमें फ्रंट और रियर वील, बैटरी इलेक्ट्रिक मोटर, हैंडलबार और वायरलेस कंट्रोलर भी मिल रहा है. कंपनी का इस बारें में कहना है कि इस स्कूटर को पूरी तरह से तैयार होने में लगभग 5 मिनट जितना ही समय लगता है. यह एक inflatable इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे Mercari R4D डेवलप कर सकती है. 

स्कूटर को चलाने से पहले आपको इसमें हवा भरनी होगी और फिर आप इसकी सवारी भी कर पाएंगे. इसमें पीछे की ओर एक वॉल्व भी दिया जा रहा है, जहां से आप इसकी हवा निकाल सकते हैं और फिर इसे अपने बैग में भी रख पाएंगे. चूंकि यह अभी मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है, इसलिए हमें इसके मूल्य के बारे में सूचना नहीं है. 

एक बार फिर से व्हिसल बजाते हुए नज़र आएँगे टाइगर... इस दिन रिलीज होगा हीरोपंती 2 का नया गाना

कभी एक्टिंग के लिए इस एक्ट्रेस ने तोड़ा था माँ-बाप का दिल, आज बॉलीवुड में करने जा रही है डेब्यू

आलिया रणबीर के बाद अब सुनील शेट्टी के घर बजेगी शहनाई, जल्द ही KL राहुल और अथिया करेंगे शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -