तमिलनाडु सरकार द्वारा राशन दुकानों को लाभ पहुंचाने के लिए लायी जा रही है ये योजना
तमिलनाडु सरकार द्वारा राशन दुकानों को लाभ पहुंचाने के लिए लायी जा रही है ये योजना
Share:

ई.पलानीस्वामी के नेतृत्व में तमिलनाडु राज्य में व्यापक विकास हो रहा है। तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को राज्य में अम्मा मोबाइल फेयर प्राइस शॉप स्कीम को बढ़ा दिया, जिसमें 3000 से अधिक यूनिट्स को रोल आउट कर 5.37 लाख से अधिक राशन कार्डधारकों को सेवा प्रदान की गई। वर्तमान में, 48 ऐसी मोबाइल इकाइयां सुदूर और पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों को नीलगिरी, नमक्कल और सलेम में सेवा दे रही हैं, जहाँ लोगों के ठहरने के स्थान पर उपयुक्त वस्तुएं पहुंचाई जा रही हैं।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस योजना की शुरुआत 2014 में दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने की थी। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने मार्च में राज्य विधानसभा में विभिन्न तिमाहियों के अनुरोधों के बाद राज्य भर में इस योजना का विस्तार करने की घोषणा की थी। तदनुसार, सरकार ने राज्य के सभी 37 जिलों में 5.37 लाख से अधिक राशन कार्ड धारकों को लाभान्वित करने के लिए 9.66 करोड़ रुपये की लागत से 3501 मोबाइल उचित मूल्य की दुकानों को जोड़कर इस योजना का विस्तार किया।

पलानीस्वामी ने योजना के प्रतिनिधि रोलआउट को चिह्नित करने के लिए सोमवार को सात मोबाइल उचित मूल्य की दुकानों को बंद कर दिया, जिसमें मूल राशन की दुकान के एक विक्रेता महीने में एक बार सौंपे गए क्षेत्रों का दौरा करेंगे ताकि लोगों को सुविधाजनक स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं को वितरित किया जा सके। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने तिरुचिरापल्ली जिले में राशन कार्ड धारकों के लिए गढ़वाले चावल प्रदान करने की एक पायलट परियोजना शुरू की। जारी की गई चावल में लोहा, फोलिक एसिड और विटामिन बी 12 होगा, रिलीज ने कहा, इसे जोड़ने से महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को फायदा होगा।

अवैध खनन रोकने में नाकाम रही गहलोत सरकार, भाजपा नेता राजेंद्र राठौर का आरोप

तमिलनाडु की विशेषज्ञ समिति ने लॉकडाउन प्रतिबंधों को हटाने का किया आग्रह

डीएमके ने मेकाडटू बांध पर की बैठक, विरोध हुआ शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -