अवैध खनन रोकने में नाकाम रही गहलोत सरकार, भाजपा नेता राजेंद्र राठौर का आरोप
अवैध खनन रोकने में नाकाम रही गहलोत सरकार, भाजपा नेता राजेंद्र राठौर का आरोप
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सितंबर माह में राज्य में बेखौफ खनन माफिया द्वारा पुलिस पर एक के बाद एक 8 बार जानलेवा हमले पर चिंता प्रकट की है.  राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में खनन माफिया का सिंडीकेट अब इतना ताकतवर और निडर हो गया है कि पुलिस भी उनके समक्ष लाचार और भयभीत नज़र आती है.

उन्होंने कहा कि खनन माफिया के इशारे पर नहीं नाचने वाले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पर दिन दहाड़े हमले होना अब सामान्य बात हो गई है. राठौड़ ने कहा कि दुर्भाग्य है कि विगत सरकार पर अवैध बजरी के खनन का आरोप लगाने वाली कांग्रेस की गहलोत सरकार ने 22 महीने में बजरी के वैध खनन आरंभ करने के लिए कोई असरदार कार्रवाई नहीं की. उन्होंनें कहा कि पिछले बजट में विधानसभा में किए गए ऐलान के मुताबिक बजरी के विकल्प के लिए एमसैण्ड बनाने के लिए नीति लाने पर भी सरकार ने कोई असरदार कार्यवाही नहीं की.

राठौड़ ने आरोप लगाया कि खनन बजरी माफियाओं पर लगाम लगाने में नाकाम रही सरकार के कार्यकाल में जहां एक और बनास नदी से लेकर हरियाणा व पाक-बॉर्डर तक दिनदहाड़े अवैध खनन हो रहा है.  राठौर ने आगे कहा कि राज्य सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों ने दिया माफियाओं को संरक्षण दे रखा है, जिससे माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। 

कृषि बिलों के विरोध और सांसदों के निलंबन के बीच विदेश से वापस लौटे सोनिया-राहुल

कोरोना को लेकर एक्शन में केंद्र, सात राज्यों के सीएम के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक

फिल्म सिटी को लेकर सीएम योगी के आवास पर हुई बैठक, शामिल हुए कई सितारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -