नन्हे हाथी को मां की कमी महसूस न हो तो बचाने वाला ने किया यह काम

इस वायरल फोटो ने बहुत से लोगों को इमोशनल कर दिया है. इसमें एक नन्हा हाथी है जो चादर ओढ़े एक व्यक्ति के नजदीक सो रहा है. तस्वीर को केन्या की ‘शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट’ ने सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिसकी पटकथा जानने के बाद आपकी आंखें भी नम हो सकती हैं! दरअसल, एक ट्रस्ट ने हाल ही में इस प्यारे से हाथी को रेस्क्यू किया था. इन समय वह अपनी मां के बिना जिंदगी काट रहा है. ऐसे में नन्हे हाथी को अपनी मां की याद ना आए, इसलिए उसे बचाने वाला व्यक्ति उसकी साथ सो गया है.

‘शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट’ ने फेसबुक पर लिखा है, ‘जंगल में नन्हे हाथी अपनी मां और झुंड की सुरक्षात्मक छाया में सोते हैं. हाल ही में इस हाथी के बच्चे को रेस्क्यू किया गया था. लेकिन अब भी इसकी स्मरण में कुछ डरावने पल कैद हुए पड़े हैं! ऐसे में इसका अधिक ध्यान रखना होता है. हमारे कीपर्स (रखवाले) एक मां के प्रकार ही इसके पास बने रहते हैं ताकि इसे किसी प्रकार का डर ना महसूस हो. अब इसे हाथी के बच्चे को ही देख लीजिए कैसे हमारे कीपर के साथ सुकून से सो रहा है.

जाकारी के लिए बता दें, इस फोटो को सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म्स पर साझा किया जा रहा है.   फेसबुक पर इस फोटो को अब तक ढाई हजार से अधिक  शेयर और सात हजार से ज्यादा लाइक्स मिल गए हैं. इस तस्वीर ने कई लोगों का दिल जित लिया है, साथ ही इस फोटो को लोग देख भावुक भी हो रहे हैं.  

आखिर क्यों इंसानों का शिकार करती हैं शार्क मछलियां, जाने वजह

इस चाहत में युवक ने कटवा दिए अपने कान और टैटू-पीयर्सिंग से भर लिया शरीर

आज यू ट्यूब सेंसेशन हैं मिरकुरी गंगवा, कभी बनाया करती थीं बीड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -