आपकी गरीबी को दूर कर सकता है हनुमानजी का ये उपाय

हमारे शास्त्रों में बताया गया है कि हनुमान जी को उनकी मां ने अमरता का वरदान दिया था. आज के समय में हनुमान जी सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता माने जाते हैं. हनुमानजी बहुत जल्दी ही अपने भक्तों की पूजा से प्रसन्न हो जाते हैं, और उनकी सभी समस्याओं को दूर कर देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनिदोष है, तो उन्हें हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. आज हम आपको हनुमान जी की के कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आपकी गरीबी दूर हो सकती है. 

1- अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को दूर करना चाहते हैं, तो हफ्ते में एक बार हनुमानजी की पूजा लाल फूलों, जनेऊ और सुपारी के साथ करें. 

2- मंगलवार के दिन एक नारियल पर सिंदूर लगाएं, और उस पर लाल धागा बांध लें और फिर इसे हनुमानजी को चढ़ाएं. ऐसा करने से आपकी गरीबी दूर हो सकती है. 

3- धन की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हर शनिवार के दिन पीपल के 11 पत्तों को लेकर उन पर चंदन या कुमकुम से श्री राम का नाम लिखें. अब इन पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को अर्पित करें. ऐसा करने से आपके जीवन से धन की कमी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी. 

4- अपने कामों में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए हनुमान जी को आंकड़े का फूल चढ़ाएं. ऐसा करने से आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी.

 

माँ लक्ष्मी को अपनी ओर खींचती हैं आपके घर में रखी ये चीजें

आपकी किस्मत बदल सकती हैं आपके घर में रखी ये चीजें

पति पत्नी के बीच के तनाव को दूर करता है चांदी का हाथी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -