माँ लक्ष्मी को अपनी ओर खींचती हैं आपके घर में रखी ये चीजें
माँ लक्ष्मी को अपनी ओर खींचती हैं आपके घर में रखी ये चीजें
Share:

हमारे शास्त्रों में दिशाओं का बहुत महत्व बताया गया है. शास्त्रों के अनुसार अगर आप अपने घर चीजों को शुभ अशुभ दिशाओं में रखते हैं, तो इससे आपके घर में नकारात्मकता और गरीबी आ सकती है, इसलिए चीजों को सही दिशा में रखना जरूरी होता है. सही दिशा में चीजों को रखने से मां लक्ष्मी हमारे घर की ओर आकर्षित होती हैं. 

1- लगभग सभी घरों में तुलसी का पौधा होता है, पर अगर आप तुलसी के पौधे को गलत तरीके से अपने घर में रखते हैं तो इससे आपको नुकसान हो सकता है. अपने घर तुलसी के पौधे को हमेशा अपने घर के मुख्य द्वार पर रखें और सुबह सुबह उठकर स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे को जल चढ़ाएं. शाम के समय तुलसी की जड़ में घी का दीपक जलाएं. इसे हमेशा अपने घर की पूर्व या उत्तर दिशा में रखें. ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मकता आती है. 

2- अपने घर में फालतू और बेकार सामान ना रखें. ऐसा करने से आपके घर में तनाव आ सकता है. धन संबंधी लाभ पाने के लिए अपनी तिजोरी का मुंह हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा में रखना चाहिए. जहां पर आप पैसे रखते हैं उस स्थान को हमेशा सुगंधित बनाए रखें. इसके लिए अगरबत्ती, इत्र का इस्तेमाल करें. 

3- अपनी तिजोरी के दरवाजे पर कमल के आसन पर विराजमान महालक्ष्मी की तस्वीर लगाएं. शाम के समय अपने पूरे घर में रोशनी करें ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करती हैं.

 

हिन्दू धर्म में इसलिए व्रत रखने की इतनी मान्यता है

ऐसे पहचाने आपके घर में नकारात्मक शक्ति का वास है अथवा नहीं

शनिवार के दिन अनजाने में किया गया यह काम शनिदेव को करता है नाराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -