पीतल के बर्तन के इस उपाय से मिलेंगे अनेक लाभ
पीतल के बर्तन के इस उपाय से मिलेंगे अनेक लाभ
Share:

पीतल के बर्तन ज्योतिष शास्त्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और शुभ माने जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि पीतल के बर्तनों के इस्तेमाल से व्यक्ति की किस्मत तुरंत चमक सकती है।आज हम आप से पीतल से संबंधित कुछ युक्तियाँ और तकनीकें साझा करेंगे जो विभिन्न समस्याओं को हल करने में मदद कर सकती हैं।

पीतल के बर्तनों का उपयोग करने से मानसिक तनाव को कम करने में भी मदद मिल सकती है। रोज रात को सोने से पहले एक पीतल के बर्तन में पानी भरकर अपने सिरहाने रखें। सुबह उठकर इस पानी को किसी पेड़ या पौधे पर डाल दें।

पीतल का बर्तन बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। सौभाग्य और समृद्धि को आकर्षित करने के लिए, गुरुवार के दिन विष्णु मंदिर में चने की दाल से भरा पीतल का कलश चढ़ाने की सलाह दी जाती है। माना जाता है कि यह कार्य सौभाग्य के अवसर खोलता है।

शास्त्रों के अनुसार घर में शांति बनाए रखने के लिए मां वैभव लक्ष्मी के सामने पीतल के दीपक में शुद्ध घी का दीपक जलाने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से कुछ ही समय में आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी। इसके अतिरिक्त यह अभ्यास घर में खुशी और समृद्धि लाता है।

नकारात्मकता को खत्म करने के लिए रात के समय पीतल के बर्तन में पानी भरें। फिर सोते समय इसे अपने पास रखें। सुबह उठकर इस जल को किसी पेड़ पर चढ़ा दें। यह अनुष्ठान किसी भी नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में मदद करेगा। पीतल के बर्तन के यह टोटके, खोलेंगे आपके किस्मत के द्वार  

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो पीतल के बर्तन में शुद्ध घी रखें और भगवान कृष्ण को इसका भोग लगाएं। इसके बाद इस घी को गरीबों में बांट दें। इस प्रयोग को करने से आर्थिक संकट दूर हो जाएगा।

अगर आपके काम में बार-बार रुकावटें आ रही हैं या उसे सुचारू रूप से पूरा करने में दिक्कत आ रही है तो आप चने की दाल को पीतल के बर्तन या कटोरी में रात भर भिगोकर अपने सिरहाने रख सकते हैं। अगले दिन इस दाल के मिश्रण में गुड़ मिलाकर गाय को खिला दें। ऐसा माना जाता है कि यह अनुष्ठान भाग्य का द्वार खोलता है।

वास्तु शास्त्र में पीतल के बर्तनों का पवित्र महत्व है क्योंकि इनका उपयोग शुभ कार्यों में किया जाता है। पीतल के बर्तन में रखे पानी के सेवन से कई स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं। ज्योतिष शास्त्र पीतल से जुड़े कई उपाय प्रस्तुत करता है, जिन्हें अपनाने से जीवन की विभिन्न समस्याओं को हल करने में मदद मिल सकती है।

ज्योति मौर्य के बाद अब ख़बरों में छाया राजस्थान का ये अधिकारी, महिला आर्टिस्ट से कहें अपशब्द

इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाने से मिलेंगे सकारात्मक फल

यह रत्न धारण करते ही खुल जाएंगे आपकी किस्मत के द्वार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -