2023 में भारत में लॉन्च की जाएगी ये दमदार कार

इस वक़्त बहुत सारे लोग ऑफ रोडिंग को पसंद करने लग गए है. पहाड़ी और मुश्किल रास्तों पर सफर करने का अलग ही आनंद मिलता है. इसी कारण देश में बीते  कुछ वक़्त से ऑफ-रोड एसयूवी की डिमांड बहुत और भी ज्याद बढ़ चुकी हैं. इन कारों की खासियत यह होती है कि इसमें जिसमे ऑफ-रोडिंग टायर्स, 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, टफ ड्यूटी सस्पेंशन, ऑप्टिमाइज्ड अप्रोच और डिपार्चर एंगल्स जैसी सुविधाएं मिलती हैं. लोगों की पसंद को देखते हुए कई कार निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट की ओर अपना ध्यान केंद्रित भी कर रहे है. इस वजह से आने वाले वर्ष इंडिया में कई ऑफ रोड SUV कारें दस्तक देने वाली हैं. इनमें  5-डोर महिंद्रा थार, 5-डोर फोर्स गुरखा और 5-डोर मारुति जिम्नी जैसी कारें शामिल हैं. तो चलिए जानते हैं क्या होगी इन कारों की खासियत. 

5-डोर फोर्स गुरखा: फोर्स की ऑफ रोड SUV गुरखा के 5-डोर  वर्जन को भी जल्द ही देश की सड़कों पर भी देखने के लिए मिला है. यह कार डीलरशिप्स ओर भी पहुंचने लग गई है. इस कार का व्हीलबेस 3-डोर गुरखा की तुलना में अधिक लंबा होने वाला है. इस SUV में 18-इंच अलॉय व्हील्स देखने के लिए मिलने वाला है. जो कि इसके टॉप वैरिएंट में मिलेगा. वहीं इसके निचले वेरिएंट्स में छोटे स्टील व्हील्स भी प्रदान किए जा रहे है. इसके इंजन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. यह कार भी 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम से लैस होने वाली है. 

5- डोर मारूति जिम्नी: देश में सबसे अधिक कारें बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपनी मारूति सुजुकी 2023 के ऑटो एक्सपो में अपनी 5 दरवाजों वाली ऑफ रोड SUV जिम्नी को पेश करने वाली है इसकेआने वाले वर्ष फेस्टिव सीजन में लॉन्च होने का अनुमान है. इस कार में 5-सीट और 7-सीट का विकल्प भी दिया जाने वाला है. इस कार में 1.5 L, K15 पेट्रोल इंजन मिलेगा. इस कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिल सकता है. इस कार में  4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम भी मिलने वाला है.

 जल्द ही भारत में दस्तक देने जा रही महिंद्रा की ये नई XUV

कस्टमर के दिलों पर राज कर रही ये इलेक्ट्रिक कार

अब आप भी नई कार खरीदने के साथ बचा सकते है पैसे

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -