जल्द ही भारत में दस्तक देने जा रही महिंद्रा की ये नई XUV

इंडियन वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV 400 को आने वाले वर्ष की शुरुआत में पेश कर ने वाली है. यह कार बेस, EP और EL जैसे तीन वेरिएंट्स में बाजार में उपलब्ध होगीमें पेश होने वाली है. XUV300 पर आधारित और 'बॉर्न इलेक्ट्रिक' लाइन-अप के तहत बनी यह महिंद्रा की बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक SUV है. यह कार एक सिंगल चार्ज पर 456 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर रही है.

कैसा है डिजाइन?: नई महिंद्रा XUV 400 को एक क्लोज्ड ग्रिल और 'ट्विन पीक्स' लोगो के साथ लाया जाने वाला है. इस कार में कॉपर-फिनिश्ड इन्सर्ट्स, वाइड एयर डैम्स, मस्कुलर बोनट, स्वेप्ट-बैक, ORVMs, 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, रैप-अराउंड LED टेल लाइट्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर , LED हेडलाइट्स, बूमरैंग-शेप्ड DRLs, किनारों पर रूफ रेल्स, एक रेक्ड विंडस्क्रीन, फ्लेयर्ड व्हील आर्च के साथ और भी बहुत कुछ देखने के लिए मिलने वाला है.

कितनी मिलेगी रेंज?: महिंद्रा ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार के लिए अपने इलेक्ट्रिक स्केलेबल और मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (MESMA) प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल भी किया जा चुका है. इसमें लगा इलेक्ट्रिक मोटर 150bhp की पावर जेनरेट करने  का काम करता है. पॉवर के लिए इस कार में 39.5kW का बैटरी पैक भी मिलने वाला है, इसकी सहायता से एक बार चार्ज करने पर यह कार 456 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है. इस कार को मात्र 50 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक DC फास्ट चार्जर की मदद से चार्ज भी किया जाने वाला है. 

इन फीचर्स से होगी लैस: महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक SUV में एक बड़ा 5-सीटर केबिन देखने के लिए मिलने वाला है. साथ ही इसके केबिन में कनेक्टेड कार तकनीक, 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट पैनल, लेदर रैप्ड मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, कॉपर रंग के ट्रिम्स के साथ एक ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, छह एयरबैग, ABS और EBD के साथ एक सनरूफ जैसे फीचर्स देखने के लिए मिलने वाला है.  

अब आप भी नई कार खरीदने के साथ बचा सकते है पैसे

आज ही खरीदें ज्यादा स्पेस वाली ये कार

सीएम योगी ने किया बड़ा एलान, कहा- "20 अरब डॉलर के निवेश से उत्तर प्रदेश बनेगा ऑटो हब..."

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -