'आने वालों वर्षों में इंडियन क्रिकेट की सनसनी बनेगा ये खिलाड़ी..', किसकी तारीफ कर रहे पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ?
'आने वालों वर्षों में इंडियन क्रिकेट की सनसनी बनेगा ये खिलाड़ी..', किसकी तारीफ कर रहे पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ?
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र को ऐसे दो बल्लेबाजों के रूप में चुना है जो आगे चलकर पुरुष क्रिकेट के भविष्य के दिग्गज बन सकते हैं। विशेष रूप से, गिल के लिए बल्ले से एक शानदार वर्ष रहा है, क्योंकि 24 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने 2023 में 50 ओवर के पुरुष क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समापन किया है। गिल ने 29 एकदिवसीय मैचों में 63.36 के उल्लेखनीय औसत और 105.45 के प्रभावशाली स्ट्राइक रेट का प्रदर्शन करते हुए कुल 1584 रन बनाए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ 149 गेंदों पर 208 रन बनाकर अपना पहला वनडे दोहरा शतक भी पूरा किया है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने टेस्ट और टी20ई दोनों प्रारूपों में शतक बनाकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। गिल ने 47 मैचों में सात शतक और 10 अर्द्धशतक के साथ 48.31 की औसत से 2,126 रन बनाए, और 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समापन किया।

इसको लेकर नासिर हुसैन ने कहा है कि, 'दोस्तों, मैं शुभमन गिल के साथ जाने वाला हूं। मुझे लगता है कि उनके पास 2023 का बहुत अच्छा हिस्सा था। दूसरे छोर पर रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के रहते हुए उन्होंने बहुत कुछ सीखा होगा। हो सकता है कि वह बीमारी उन पर बस थोड़ी सी हावी हो गई हो और एक महीने में ही उनकी फॉर्म गिर गई हो। जब हम प्रसारण जगत में होते हैं तो हम इसे बहुत कम मानते हैं। वह एक सुपर टैलेंट हैं और आने वाले वर्षों में भारत के लिए अगली सनसनी बनने जा रहे हैं। इसलिए उम्मीद है कि उनके लिए 2024 अच्छा रहेगा। '' 

बता दें कि, डेंगू बुखार से उबरने के बाद, गिल ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और नौ मैचों में 44.25 की औसत और 106.94 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाए। हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान उनका प्रदर्शन ख़राब हो गया, जहाँ उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, विशेष रूप से सेंचुरियन में आयोजित बॉक्सिंग डे टेस्ट में दो और 26 का स्कोर दर्ज किया गया। हुसैन न्यूजीलैंड के होनहार युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र से भी बेहद प्रभावित हैं। रवींद्र ने विश्व कप में आश्चर्यजनक प्रभाव डाला, 10 पारियों में 64.22 के प्रभावशाली औसत और 106.45 के स्ट्राइक रेट से 578 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल थे।

हुसैन ने कहा कि, "उस विश्व कप में, मैंने उसे इंग्लैंड में कुछ हद तक देखा था। वह लॉर्ड्स में निचले क्रम में आया और उसे चारों ओर से तोड़ दिया और मुझे लगा कि, ठीक है, वह खेल सकता है। और फिर, वे उसे शीर्ष पर ले गए आदेश और वह एक रहस्योद्घाटन था। इसलिए, रचिन रवींद्र, उम्मीद है कि वह अपनी प्रगति जारी रख सकते हैं।" 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वापसी करेंगे रविंद्र जडेजा ?

'पूरी तरह घुटने टेक दिए..', तीसरे दिन ही अफ्रीका से हारी टीम इंडिया, शर्मनाक शिकस्त पर फूटा दिग्गजों का गुस्सा

पूर्व क्रिकटर ने ऋषभ पंत को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, मोबाइल में मिली मॉडल्स की आपत्तिजनक तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -