फ्रांस की जीत में चमका ये खिलाड़ी
फ्रांस की जीत में चमका ये खिलाड़ी
Share:

काइलन एमबापे ने अपने एकल कोशिश से फिर गोल दागा जबकि ओलिवियर गिरौड ने भी गोल किया जिससे फ्रांस ने नेशंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के एक मैच में ऑस्ट्रिया को 2-0 से हरा दिया है। एमबापे ने गुरुवार को खेले गए मैच में खेल के 56वें मिनट में 3 रक्षकों को छकाकर गोल भी दागा है। यह उनका इंटरनेशनल फुटबॉल में 28वां गोल है। इससे पहले गिरौड ने अपने करियर का 49वां गोल किया और वह थियरे हेनरी के 51 गोल के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से केवल 2 गोल पीछे हैं। खबरों का कहना है कि फ्रांस नेशंस लीग में खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है लेकिन क्रोएशिया, बेल्जियम और नीदरलैंड ने अपने मैच जीतकर खुद को अंतिम 4 में स्थान बनाने की दौड़ में बनाए रखा जिसके मैच अगले साल जून में होंगे। क्रोएशिया ने डेनमार्क को 2-1 से, नीदरलैंड ने पोलैंड को 2-0 से और बेल्जियम ने वेल्स को 2-1 से मात दी है। 

खबरों का कहना है कि ट्रायस की तरफ से इके उगबो (30वें मिनट) और फ्लोरियन टारडियु (49वें मिनट) ने गोल दाग दिए है। बता दें कि नेमार ने दूसरे हॉफ में 57वें मिनट में फिर गोल से दाग दिया था लेकिन वीडियो रिप्ले से पता चला कि एम्बापे ने नेमार को गेंद देने से पहले विरोधी टीम के खिलाड़ी को धक्का दे दिया था, जिससे यह गोल अमान्य करार भी दिया जा चुका है। मैच में एम्बापे और लियोनल मेसी एक भी गोल नहीं कर सके।

स्टार स्ट्राइकर काइलन एमबापे ने दो गोल दागने के साथ बाकी तीन गोल करने में सहयोग किया जिससे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लोरिएंट को 5-1 से करारी मात देकर फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में रिकार्ड 10वां खिताब जीतने की अपनी उम्मीदों  को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है।  नेमार ने एमबापे की सहायता से 12वें मिनट में PSG की तरफ से पहला गोल  कर दिया गया था। इस ब्राजीली स्टार ने फ्रांसीसी स्ट्राइकर की सहायता से 90वें मिनट में अपना दूसरा और टीम की तरफ से 5वां गोल किया था। एमबापे ने इस दौरान 28वें और 67वें मिनट में स्वयं गोल दागे थे। 

Ind Vs Aus: विश्व के नए 'सिक्सर किंग' बने रोहित, सभी धुरंधर रह गए पीछे

किरण लिम्बू समेत 5 खिलाड़ी बनेंगे पंजाब FC का भाग

Ind Vs Aus: दिनेश कार्तिक ने महज 2 गेंदों में लूटी महफ़िल, खुश हो गए कप्तान, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -