50वां रिल्टन कप इंटरनेशनल शतरंज में भारत के इस खिलाड़ी ने कर दिया कमाल
50वां रिल्टन कप इंटरनेशनल शतरंज में भारत के इस खिलाड़ी ने कर दिया कमाल
Share:

इंडिया के ग्रांड मास्टर ऋत्विक राजा नें 50वें रिल्टन कप इंटरनेशनल शतरंज के 5 राउंड के समापन के उपरांत एकल बढ़त कायम कर चुके है । 29 देशो के खिलाड़ियों के मध्य हो रही इस स्पर्धा मे कुल 9 राउंड खेले जाने वाले है । ऋत्विक नें अब तक हमवतन सुयोग वाघ ,जर्मनी के डुबकोव आन्द्रेज , यूएसए के जेकबसन ब्रांडोन और स्वीडन के कान कुकुसरी को पराजित भी कर दिया है जबकि स्वीडन के लिण्ड्बेर्ग बेंगत से बाजी ड्रॉ खेली है । अन्य इंडियन  खिलाड़ियों मे प्रणीत वूपाला और प्राणेश एम 4 अंको पर तो टॉप सीड कृष्णन शशिकिरण ,नंधिधा PV और अमित दोषी 3.5 अंक बनाकर खेलते हुए दिख रहे है।

इसके पहले ख़बरें थी कि वर्ल्ड रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में भारत के लिए 15 साल की खिलाड़ी सविता श्री भास्कर नें इतिहास रचते हुए कांस्य पदक अपने नाम कर चुके है। इसके साथ ही वह किसी भी फॉर्मेट की सीनियर विश्व चैंपियनशिप में कोई भी पदक जीतने वाली सबसे कम उम्र की इंडियन खिलाड़ी बनी है ।सविता को रैपिड विश्व चैंपियनशिप के अंतिम दिन पहले राउंड में कज़ाकिस्तान की अब्दुमालिक ज़्हंसाया से पराजय को झेलना पड़ गया है करना पड़ा था पर उसके बाद उन्होने सिंगापुर की गोंग कियान्यून को मात देते हुए और अंतिम राउंड में कज़ाकिस्तान की सदुकास्सोवा दिनारा से ड्रॉ खेला और 8 अंको पर सबसे बेहतर टाईब्रेक के आधार पर कांस्य भी अपने नाम कर लिया है।

खबरों का कहना है कि 8.5 अंक बनाकर प्ले ऑफ में जीतकर चीन की तान ज़्होंगयी ने स्वर्ण तो कज़ाकिस्तान की सदुकास्सोवा दिनारा नें रजत पदक भी अपने नाम किया । 8 अंको पर भारत को कोनेरु हम्पी टाईब्रेक में छठे स्थान पर रही ।

कैसे बनेंगे विश्व चैंपियन ? राहुल-रोहित की मौजूदगी में BCCI की अहम बैठक, इन 3 फैसलों पर लगी मुहर

वनडे टीम की अंतिम एकादश से बाहर होंगे केएल राहुल ? संजय बांगर ने जताई आशंका

ऋषभ पंत से मिलने जाएंगे CM धामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -