रोबिन उथप्पा ने अपने इंटरनेशनल करियर में किया है यह चौकाने वाला काम
रोबिन उथप्पा ने अपने इंटरनेशनल करियर में किया है यह चौकाने वाला काम
Share:

रॉबिन उथप्पा ने अपने सारे इंटरनेशनल करियर में सिर्फ तीन गेंदें फेंकी हैं. इनमें से दो गेंदें उन्होंने वनडे क्रिकेट में फेंकी थी जबकि तीसरी गेंद उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान साउथ अफ्रीका में फेंकी थी. उन्होंने पाक के विरूद्ध बॉल आउट के दौरान हिंदुस्तान की तरफ से तीसरी गेंद फेंकी थी व स्टंप को हिट कर दिया था. डरबन के किंग्समीड मैदान पर इस मुकाबले में हिंदुस्तान ने पाक के बॉल आउट में 3-0 से हराकर मैच जीता था.

रॉबिन उथप्पा ने हिंदुस्तान को पाक के विरूद्ध मिली जीत का पूरा क्रेडिट एमएस धौनी को दिया. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की पॉडकास्ट पर न्यूजीलैंड के स्पिनर भगवान सोढ़ी से बात करते हुए बोला कि आखिरकार धौनी ने ऐसा क्या किया कि हिंदुस्तान को जीत मिली. उथप्पा ने कि जब मैच का निर्णय बॉल आउट से होना था व पाक की गेंदबाजी की बारी आई तब उस टीम के विकेटकीपर कामरान अकमल विकेट के पीछे वैसे ही खड़े हुए जैसे नॉर्मल विकेटकीपर खड़े होते हैं. पाक की तरफ से उमर गुल, याशिर अराफात व शाहिद अफरीदी ने गेंदें फेंकी थी, लेकिन कोई भी स्टंप को हिट नहीं कर पाया. वहीं उथप्पा ने बताया कि जब हिंदुस्तान की बारी आई तब धौनी विकेट के पीछे दाहिने तरफ जाकर बैठ गए. उनके इस तरह से बैठने की वजह से हमारे लिए कार्य सरल हो गया. हमें सिर्फ एमएस पर गेंदबाजी करनी थी व इसने हमें विकेट को हिट करने का बेस्ट चांस दिया. फिर सभी तीनों भारतीय गेंदबाजों ने स्टंप को हिट कर दिया व हमने मैच जीत लिया.

आपको बता दें कि इस मैच में हिंदुस्तान व पाक दोनों ही टीमों ने 141 रन बनाए व मैच का निर्णय बॉल आउट के द्वारा किया गया. इस मैच में हिंदुस्तान के तीनों गेंदबाजों ने स्टंप को हिट करके पाक को 3-0 से हराया था व इंटरनेशनल क्रिकेट में धौनी की कप्तानी में ये हिंदुस्तान की पहली जीत भी थी. इस मैच में हिंदुस्तान को जीत मिली थी फिर भी मैन ऑफ द मैच का खिताब पाक के गेंदबाज मो। आसिफ को दिया गया क्योंकि उन्होंने चार विकेट लिए थे. वहीं उथप्पा ने इस मैच में 39 गेंदों पर 50 रन बनाए थे जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

दुती चंद का बड़ा बयान, कहा- 'वार्म-अप में लगेगा समय...'

जानिए आखिर क्यों इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पीसीबी के WHATS APP ग्रुप से किया लेफ्ट

आखिर क्यों नहीं कर पाएंगे रोहित और रहाणे क्रिकेट की प्रैक्टिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -