जेल में बिताए दिनों को याद कर भावुक हुआ ये खिलाड़ी
जेल में बिताए दिनों को याद कर भावुक हुआ ये खिलाड़ी
Share:

अपने जमाने के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी बोरिस बेकर दिवालियापन से जुड़े अपराधों की वजह से ब्रिटेन की कुख्यात वैंड्सवर्थ जेल में बिताए गए 8 महीनों को याद करके रो दिए। बेकर को जेल में अलग सेल में रखा गया था जहां वह खुद को अकेला महसूस कर रहे थे और उन्हें अपने परिजनों और दोस्तों की कमी और भी ज्यादा खलने लगी है। 

बेकर ने एक इंटरव्यू में इस बारें में बोला है कि, ‘मैंने अपनी जिंदगी में खुद को कभी इतना अकेला महसूस नहीं किया।' तीन बार के विंबलडन चैंपियन बेकर को दिवालिया घोषित किए जाने के बावजूद अवैध रूप से बड़ी मात्रा में धन हस्तांतरित करने और संपत्ति छिपाने के इल्जाम में अप्रैल में 30 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। बेकर को रिहाई की पात्रता हासिल करने के लिए कम से कम आधी सजा काटने की आवश्यकता थी लेकिन विदेशी नागरिकों के लिए फास्ट ट्रैक निर्वासन कार्यक्रम के अंतर्गत उन्हें जल्दी रिहा कर दिया गया। बेकर को 15 दिसंबर को उनके देश जर्मनी निर्वासित भी कर दिया है। 

इस स्टार खिलाड़ी ने बोला है कि वह रोज प्रार्थना करते थे तथा उन्हें दूसरे कैदियों से हमले की आशंका रहती थी। जेल के अधिकारियों ने उनकी सुरक्षा को देखते हुए उन्हें अलग सेल में रखा था। बेकर को जेल में रहते हुए पहली बार पता चला कि भूख कैसी होती है। जेल में उन्हें अक्सर चावल, आलू और सॉस भी दिया जाता है। इस 55 साल के खिलाड़ी ने बोला है कि, ‘भूख क्या होती है इसका मुझे अपनी जिंदगी में पहली बार अहसास जेल में हुआ।' जेल में रहते हुए बेकर के कुछ दोस्त भी बने जिन्होंने नवंबर में चॉकलेट केक मंगाकर उनका जन्मदिन मनाया था। बेकर ने कहा, ‘मैंने आजाद दुनिया में भी कभी इस तरह की एकजुटता का अनुभव नहीं किया था।'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -