मां लक्ष्मी को घर में आने से रोक देती है ये एक गलती, आज ही सुधारें वरना हो जाएंगे कंगाल
मां लक्ष्मी को घर में आने से रोक देती है ये एक गलती, आज ही सुधारें वरना हो जाएंगे कंगाल
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके घर का मुख्य दरवाजा धार्मिक नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण होता है। 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि घर का मुख्य दरवाजा टूट रहा है या खराब है तो उसे तुरंत बदलवा लेना या ठीक करवा लेना चाहिए। वास्तु के अनुसार, घर का दरवाजा यदि ठीक हालत में नहीं तो इससे आर्थिक हालात पर प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसा दरवाजा आपको इस तरह तंगी में डाल सकता है कि आप कर्जदार हो जाएंगे। वास्तु के अनुसार, इसके प्रभाव से न केवल आप कर्जदार होंगे बल्कि नकारात्मकता आपके घर में घुस जाएगी। यही कारण है कि इंसान को मुख्य दरवाजे का ध्यान रखना चाहिए कि वह ठीक हालत में है या नहीं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य दरवाजे पर कभी भी गंदगी या मकड़ी के जाले नहीं होने चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इस प्रकार का दरवाजा इंसान के दुर्भाग्य की वजह भी बन सकता है। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो रोज शाम को दीपक जलाकर मुख्य दरवाजे पर रखना आरम्भ कर दें।

कब है पौष पूर्णिमा? जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

रामायण से चुनिए अपने बच्चों के ये नाम, यहाँ देंखे लिस्ट

कल से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बनने जा रहा है ये शुभ संयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -