मुंहासे और ऑयली वाली त्वचा के लिए फायदेमंद है ये तेल, जानें इसके लाभ
मुंहासे और ऑयली वाली त्वचा के लिए फायदेमंद है ये तेल, जानें इसके लाभ
Share:

जिन लोगों के फेस पर मुंहासे होते रहते हैं, वो शायद ही अपनी त्वचा पर किसी भी तरह का तेल लगाने से दूर भागते है. वैसे तो, कई लोग तो अपनी त्वचा पर मॉइस्‍चराइजर तक नहीं लगते है. अगर यह धारणा गलत है की आपकी त्वचा एक्‍ने प्रोन है, तो उस पर ऑइल सूट नहीं करता है. लेकिन, कुछ ऐसे तेल भी होते हैं जिन्‍हें लगाने से त्वचा के पोर्स ब्‍लॉक हो जाते हैं और फिर उनमें मुंहासों होने का डर रहता है. अगर आप चाहें तो बिना किसी डर के एक एसेंशियल ऑयल फेस पर लगा सकती हैं, जिससे न तो मुंहासों का डर होगा और न ही त्वचा ऑयली दिखाई देंगी. यह ऑइल का नाम है जोजोबा ऑयल, इस तेल की खासियत है कि न तो यह ऑयली होता है. साथ ही त्वचा को नुकसान पहुंचाता है. आप यदि एक्‍ने प्रोन त्वचा वाली हैं, तो आपको जोजोबा एसेंशियल तेल जरूर ट्राय करना चाहिए.  

जोजोबा ऑयल के त्वचा पर फायदे
इस तेल में विटामिन-बी, कॉपर और विटामिन-ई से लेकर ऐसे कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो आपकी हेल्थ और स्किन पर जादू का काम करता हैं. यह मुंहासों, हाइड्रेटिंग और एंटी-एजिंग को आने से रोकने का काम करता है. 

नहीं होता है तेल वाला एहसास
जोजोबा ऑयल को फेस पर लगाकर आपको ऐसा महसूस नहीं होगा कि आपने ऑइल लगाया हुआ है. इसके अलावा आपको ऐसा फील होगा कि आपने मोम लगाया हुआ है यानी कि आप को ऐसा लगेगा कि आपने फेस पर एक मैट क्रीम लगी हुई है. यह आपके फेस पर बिल्‍कुल भी तेल नहीं लगेगा.

MP में सिर्फ ट्यूशन फीस ही वसूल सकेंगे स्कूल, कोर्ट में राज्य सरकार ने दिया जवाब

मध्यप्रदेश में भीषण हादसा, 8 लोगों की मौत, धड़ से अलग हुआ बच्ची का सिर

शिवराज सिंह ने कहा- मध्यप्रदेश के मेधावी स्टूडेंट्स को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -