400KM की नॉनस्पीड सुविधा के साथ लॉन्च की जा रही TATA की ये नई कार

TATA Motors लंबे वक़्त से भारतीय सड़कों पर लंबी रेंज वाली टाटा Naxon EV की टेस्टिंग के काम में लगी हुई है और अब इस इलेक्ट्रिक SUV के लॉन्च की डेट के बारें में भी पता चल चुका है. TATA Motors ने 6 अप्रैल को ही बिल्कुल नई कर्व ईवी (All New Curvv EV) से पर्दा हटाया है और अब 20 अप्रैल 2022 को TATA अपनी नई Naxon EV पेश करने जा रही है. कार का टेस्ट मॉडल हाल में देखा गया है जिसमें SUV के साथ नए अलॉय व्हील्स और पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक्स नज़र आए. इससे पहले दिल्ली RTO के एक दस्तावेज से ये समझ आता है कि नई EV के साथ 136PS इलेक्ट्रिक मोटर मिल सकती है जो पहले से 7PS अधिक ताकतवर है.

Naxon EV को अब 40 किलोवाट-आवर बैटरी पैक!: कुछ ख़बरों का कहना है कि Naxon EV को अब 40 किलोवाट-आर बैटरी पैक के साथ मिलने वाली है जो मौजूदा पैक से 10 किलोवाट-आर अधिक होने वाला है. हाल ही में इस कार को पुणे में टेस्टिंग करते देखा गया है और ये टेस्ट मॉडल डुअल-बीम LED हेडलैंप्स और इसके साथ जुड़े हुए LED डीआरएल के साथ दिखाई देने वाला है. जिसके साथ साथ इलेक्ट्रिक SUV को ताजा लुक देने के लिए कंपनी ने जिनमे से 16-इंच के डुअल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स दिए जा रहे है. देश में पहले से इस ईवी को कस्टमर ने भी बहुत पसंद किया है और नया मॉडल निश्चित तौर पर इसकी बिक्री में बड़ी वृद्धि करने वाला है.

Naxon EV के साथ ऑटो हेडलैंप्स: अपडेटेड मॉडल के इंटीरियर में लगभग सभी फीचर्स और लेआउट मौजूदा मॉडल वाले भी दिए जा रहे है. हालांकि कंपनी इसमें कुछ फीचर्स मुकाबले को देखते हुए भी जोड़ सकते है. Naxon EV के साथ ऑटो हेडलैंप्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐसे ही कई अन्य फीचर्स मिलने की उम्मीद है. सेफ्टी की बात करें तो नए मॉडल को ABS के साथ EBD, ISOFIX, अगले भाग में दो एयरबैग्स, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल और कई अन्य फीचर्स भी दिए जा रहे है. ताजा जानकारी की माने तो लंबी रेंज वाली टाटा Naxon अगले भाग में वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज कंट्रोल और पार्क मोड के साथ मिलने वाली है.

कार की रेंज 312 होने का दावा: बता दें कि मौजूदा टाटा Naxon EV के साथ कंपनी ने 30.2 किलोवाट-आर लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है जो पर्मानेंट सिंक्रोनस मैगनेट के साथ मिल रहा है. कार की रेंज 312 होने का दावा ARAI ने कर दिया है  हालांकि इसे सड़क पर एक फुल चार्ज में 300 किमी तक चला पाएंगे. ये पावरट्रेन 125 BHP ताकत और 245 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. आगामी Naxon EV की तकनीकी जानकारी अभी तक सुनने के लिए नहीं मिली है, आने वाले कुछ ही दिनों में हम इसकी और जानकारी आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

कई बड़ी कारों को टक्कर देने के लिए आ रही है KIA की नई कार

Suzuki जल्द ही लॉन्च करने वाली है अपनी दमदार बाइक, जानिए क्या होगी खासियत

इसी माह Hero करेगी टू-व्हीलर्स की 'Free Service'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -