देश में सबसे ज्यादा बेचीं गई Maruti की ये कार
देश में सबसे ज्यादा बेचीं गई Maruti की ये कार
Share:

पिछले कुछ माह से इंडिया में लगभग सभी श्रेणियों की कारों की बिक्री में निरंतर वृद्धि देखने के लिए मिल रही है। वैसे तो सभी सेगमेंट में कई कार कंपनियां अपनी गाड़ियों को खूब बेच रही है, लेकिन हम आज आपको बताने वाले हैं जुलाई 2022 में बिकने वाली सबसे अधिक सेडान सेगमेंट की कारों के बारे में, तो चलिए जानते हैं कि पिछले माह कौन सी कंपनियों ने अपने किस सेडान कार की सबसे अधिक सेल की है।

मारूति रही सबसे आगे- कारों की इंडिया में बिक्री के केस में लंबे वक़्त से दिग्गज कंपनी रही मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) पिछले माह भी सेडान कारों की सेल में सबसे अव्वल थी। इस सेगमेंट में कंपनी की डिजायर (Dzire) 13,747 यूनिट्स की सेल के साथ पहले स्थान पर आ चुकी है, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि में इस कार की 10,470 यूनिट्स की सेल की गई थी। वहीं मारुति जून 2022 में डिजायर की 12,597 यूनिट्स की बिक्री की गई थी। देश में सेडान कार के सेगमेंट में मौजूदा वक़्त में इस कार की लगभग 38.09% भागेदारी है। इस कार का शुरुआती एक्स शोरूम मूल्य 6.24 लाख रूपये है। 

दूसरे नंबर पर रही टिगोर- बिक्री के मामले में दूसरे नंबर पर टाटा टिगोर (Tata Tigor) थी। जुलाई 2022 में इस गाड़ी की कुल 5,433 यूनिट्स की सेल हुई है, जबकि बीते वर्ष जुलाई में इस कार की सिर्फ 1,636 यूनिट्स को ही बेच रही है। इस वर्ष जून में कुल 4,983 यूनिट्स टिगोर की बिक्री हुई थी। 

ये कारें रहीं तीसरे और चौथे स्थान पर- तीसरे स्थान पर बिक्री के केस में हुंडई की ऑरा (Hyundai Aura) रही, इस बीच इस कार की कुल 4,018 यूनिट्स भी सेल की गई है। जबकि चौथे स्थान पर होंडा सिटी (Honda City) रही, जुलाई 2022 में इस कार की कुल 3,149 यूनिट्स को सेल किया गया था। इन दोनों ही कारों की बिक्री में सालाना तौर पर गिरावट देखने के लिए मिली है। वहीं इस सूची में 5वें स्थान पर होंडा अमेज (Honda Amaze) रही। इस दौरान इस गाड़ी की कुल 2,767 यूनिट्स को सेल किया गया है।

क्या आप भी लेने जा रहे है नई बाइक तो आपके पास है ये बेस्ट ऑप्शन

ऑटो एक्सपो 2023 में पेश करने जा रही है अपनी नई कार

मारुति जल्द ही पेश करेगी अपनी नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -