मारुति जल्द ही पेश करेगी अपनी नई कार

देश सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी (Maruti Suzuki) इंडिया में निरंतर नई कारों को पेश किया जा चुका है। नई ब्रेजा, ऑल्टो के 10 और ग्रैंड विटारा के उपरांत अब मारूति जल्द ही अपनी नई कार बलेनो क्रॉस (Baleno Cross) को इंडिया में लॉन्च कर दिया है। फिलहाल कंपनी इस कार की टेस्टिंग करने में लगे हुए है। यह नई कार मारुति की हल्के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होने वाली है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह नई कार ग्रैंड विटारा से मिलती जुलती  होने वाली है। इस कार को अगले साल ऑटो एक्सपो में अनवील भी किया जा रहा है।  

बलेनो क्रॉस का इंजन: नई बलेनो क्रॉस में 1.2-लीटर डुअलजेट या माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला एक 1.5-लीटर इंजन देखने के लिए मिल रहा है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया जा रहा है। इसमें एक ट्रेपोजॉइडल फ्रंट ग्रिल, रूफ-इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, शार्क फिन एंटेना और अलॉय व्हील्स भी प्रदान किए जा रहे है। 

बलेनो क्रॉस के फीचर्स: नई बलेनो क्रॉस में एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, नौ इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, एक हेड-अप डिस्प्ले, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है। साथ ही जिसमे सेफ्टी फीचर्स के तौर पर छह एयरबैग्स भी दिए जा रहे है। इस कार की बिक्री प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप के अंतर्गत किया जा रहा है। 

बलेनो क्रॉस की कीमत: फिलहाल अभी तक तक इस कार के मूल्य के बारे कोई भी सूचना अब तक नहीं दी गई है, लेकिन कार में एक एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक और अन्य सभी फीचर्स की संभावना को देखते हुए इसकी कीमत करीब 8 लाख रूपए के आसपास हो होने वाली है । 

मारूति सुजुकी यदि बलेनो क्रॉस को अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में अनवील करती है तो इस कार को मार्च 2023 तक पेश किया जाने वाला है। लॉन्चिंग के बाद यह कार इंडियन मार्केट में टाटा पंच, रेनो काइगर, सिट्रोन C3 और निसान मैग्नाइट से मुकाबला करने वाली है।

अनवील हुई कावासाकी की नई बाइक, फीचर्स देख दीवाने हो जाएंगे आप

कहीं आप भी तो नहीं बना रहे कार लेने का मन तो ये रहे आपके लिए बेस्ट विकल्प

जल्द ही आपके दिलों पर राज करने आ रही है ये दमदार बाइक्स

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -