साल के अंत में ग्लोबल मार्केट में उतारी जाएगी ये शानदार कार
साल के अंत में ग्लोबल मार्केट में उतारी जाएगी ये शानदार कार
Share:

वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स ने अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक SUV को इस वर्ष ऑटो EXPO में प्रदर्शित कर दिया गया था. यह एक कॉन्सेप्ट मॉडल था. अब Kia, सैंटियागो में इसके प्रोडक्शन रेडी मॉडल की टेस्टिंग शुरू कर चुके है. इस इलेक्ट्रिक SUV को इस वर्ष  के अंत तक ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने का अनुमान है. हालांकि अभी इसके इंडिया में आने की संभावना नहीं है. प्रदर्शित हुए इस मॉडल को शाइनी ब्लू कलर स्कीम में डिजाइन भी कर दिया है. साथ ही जिसमे सिग्नेचर 'टाइगर नोज' ग्रिल, एक जेड-आकार का हेडलैम्प क्लस्टर और एलईडी लाइट मॉड्यूल  सेटअप भी प्रदान किया जा रहा है. 

दिखने में होगी काफी बड़ी: नई किआ इलेक्ट्रिक SUV में सी-पिलर के पीछे एक बड़े आकार का ग्लासहाउस देखने के लिए मिलने वाला है. इस कार में फ्लेयर्ड व्हील आर्च, रियर बम्पर, एक रियर स्पॉइलर, अलॉय व्हील, ब्लैक ORVM, रूफ रेल्स और वर्टिकल एलईडी टेललैंप्स भी दिए जा रहे है. यह E-GMP यानि इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने वाली है. इस कार की लंबाई 4929mm, चौड़ाई 2055mm और ऊंचाई 1790mm होगी और इसका व्हीलबेस 3,100mm का हो सकता है.

कैसे होगें फीचर्स?: इस कार का प्रोडक्शन मॉडल लगभग तैयार कर दिया गया है. लेकिन इसके इंटीरियर और फीचर्स की डिटेल की जानकारियों का खुलासा अब तक नहीं किया गया है. हालांकि इस कार के इंटीरियर की डिटेल्स इसके कॉन्सेप्ट मॉडल के समान होने का अनुमान है. जिसके कॉन्सेप्ट मॉडल में इंटीग्रेटेड ट्विन-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सेटअप और स्पोक-लेस फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ एक शानदार डैशबोर्ड देखने के लिए मिल गया था, इसमें कोई भी फिजिकल कंट्रोल नहीं रहा. इस ईवी में फुल फोल्डेबल सीट्स, थ्री रो सीटिंग लेआउट, लाउंज जैसी पूरी तरह घूमने वाले फर्स्ट रो सीट्स भी मिल जाएगी. इस कार में ऑटोमेटिक ड्राइविंग फीचर्स के साथ फीचर-ऑन-डिमांड (एफओडी), कनेक्टेड कार टेक, ओवर-द-एयर स्पोर्ट और अपडेट सपोर्ट के साथ अन्य ढेर सारे फीचर्स भी मिलने वाले है.

पावरट्रेन: Kia EV9 कॉन्सेप्ट में 77.4kWh का बैटरी देखने के लिए मिल सकते है. हालांकि, अभी इसके पॉवर और रेंज की डिटेल्स सामने नहीं आई हैं. इसका प्रोडक्शन-रेडी वर्जन डुअल मोटर, 4WD (फोर-व्हील ड्राइव) सेटअप के साथ बाजार में भी आ सकता है. इसके शुरुआती वेरिएंट्स में रियर एक्सल सिंगल मोटर सेटअप मिल जाएगा.  

MARUTI की इन कारों में मिल रहा शानदार फीचर्स, जानिए क्या है कीमत

MARUTI की इन कारों में मिल रहा दमदार माइलेज

जनवरी माह में MARUTI ने की अपनी इन कारों की बंपर सेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -