जनवरी माह में MARUTI ने की अपनी इन कारों की बंपर सेल
जनवरी माह में MARUTI ने की अपनी इन कारों की बंपर सेल
Share:

नए वर्ष के पहले माह में लोगों ने गाड़ियों को खरीदने में अच्छी खासी दिलचस्पी भी दिखा दी है. ये बात जनवरी 2023 की सेल्स रिपोर्ट में साफ नजर आ रहे है. महिंद्रा बीते माह 33,040 कारों की बिक्री के साथ चौथे नंबर पर ही थी, जो बीते वर्ष  इसी माह बेचीं गयीं 19,860 कारों से 66% अधिक है. लेकिन महिंद्रा की नई स्कार्पियो-एन को कस्टमर ने हाथों-हाथ लिया और अब ये कार महिंद्रा की बोलेरो की जगह पर आ चुकी है.

188% प्रतिशत की बढ़ोत्तरी: जनवरी 2023 यानि बीते माह महिंद्रा की एसयूवी कार स्कॉर्पियो (एन+क्लासिक) 8,715 यूनिट्स की बिक्री के साथ कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों की लिस्ट में पहले पायदान पर पहुंच चुकी है. जबकि इस जगह महिंद्रा बोलेरो काफी वक़्त से बनी हुई थी. वहीं बीते वर्ष कंपनी ने महिंद्रा स्कार्पियो की केवल 3,026 यूनिट्स की ही सेल की जा रही है. यानि बीते माह स्कार्पियो की बिक्री में 188 % की वृद्धि देखने के लिए मिल रही है. महिंद्रा अपनी स्कार्पियो-एन कार की बिक्री 12.74 लाख रुपये और स्कॉर्पियो क्लासिक की बिक्री 12.64 में करती है.

बोलेरो भी रही पीछे-पीछे: महिंद्रा की बोलेरो भी पहले पायदान से खिसक कर दूसरे नंबर पर सबसे अधिक बिकने वाली कार रही. बीते माह महिंद्रा ने बोलेरो की 8,574 कारों की सेल भी की है, जबकि जनवरी 2022 में इसके 3,506 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. जो बीते वर्ष  की तुलना में 145 % ज्यादा है.

वहीं, 5,787 यूनिट्स की बिक्री के साथ महिंद्रा की XUV700 तीसरे नंबर पर बनी हुई है. महिंद्रा अपनी इस कार की बिक्री 13.45 लाख रुपये एक्सशोरूम के मूल्य में करती है और चौथे नंबर पर सबसे अधिक बिकने वाली कारों की लिस्ट में XUV300 का नाम रहा. महिंद्रा इस कार को घरेलू बाजार में 8.41 लाख रुपये एक्सशोरूम की शुरुआती मूल्य में सेल कर रही है.

लॉन्च हुई तीन पहियों वाली स्कूटर, जानिए फीचर्स

हज कमिटी के चुनाव में AAP को झटका, भाजपा के समर्थन से 'कौसर जहां' बनी अध्यक्ष

अडानी की किस्मत में बड़ा उलटफेर, 24 घंटे में 28000 करोड़ का हुआ लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -