1 दिन में 35 किलो खाना खाता था यह राजा, खाने के बाद लेता था 15 कटोरी चीनी
1 दिन में 35 किलो खाना खाता था यह राजा, खाने के बाद लेता था 15 कटोरी चीनी
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो खाने के शौकीन हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे राजा के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. आज हम जिस राजा के बारे में बताने जा रहे हैं वह खाने का ऐसा शौकीन था कि दिनभर में केवल खाना ही खाता था. यह राजा 24 घंटे खाना खाता था और यह राजा 1 दिन में 35 किलो तक भोजन कर जाता था.

जी हाँ, आपको बता दें कि इस राजा का नाम महमूद बेगड़ा था और गुजरात का छठा सुल्तान भी था जो वीरता के लिए भी प्रसिद्ध है जबकि अपना खाना खाने के तरीके की वजह से काफी ज्यादा फेमस है यह लंबे समय तक राज गद्दी हासिल की थी. इसी के साथ यूरोप के इतिहासकारों ने बताया कि, ''इस बादशाह को खाने में जहर देने की कोशिश करी जाती थी इन्हें रोज रोज खाने में थोड़ा जहर भी दिया जाने लगा था की वह आदी हो जाए.'' कहा जाता है यह इस बादशाह के कपड़े भी कोई इस्तेमाल नहीं करता था क्योंकि वह सभी जहरीले होते थे इस वजह से बादशाह के कपड़ों को जला दिया जाता था.

इसी के साथ वह अपने नाश्ते में एक कटोरा शहर मक्खन और 100 से 150 तक केले खा जाता हैं. कहते हैं यह राजा 35 किलो तक का खाना खा जाता था और खाने के बाद में राजा को मीठा खाना भी काफी ज्यादा पसंद था. जी हाँ, यह राजा खाने के बाद 15 कटोरी तक मीठा खा जाता था वहीं यह रात में भी गोश्त के समोसे खाता था. कहते हैं रात को यह सब खाने के बाद ही राजा की भूख शांत होती थी.

इस 14 मंजिला ईमारत की खाशियत सुन हैरान रह जाएंगे आप

पिता को हो गया बेटी के बॉयफ्रेंड से प्यार, जानें फिर क्या हुआ

एक ऐसा आइलैंड जिसपर दो देश हर छह महीने में करते हैं राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -