एक ऐसा गांव जहां आठ सालों से नहीं जन्मा कोई भी बच्चा, आबादी सुन आने लगेंगे चक्कर
एक ऐसा गांव जहां आठ सालों से नहीं जन्मा कोई भी बच्चा, आबादी सुन आने लगेंगे चक्कर
Share:

दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां बढ़ती आबादी सरकार के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. वहीं, दूसरी और इटली से पूरी उल्टी खबर सामने आती है की यहां एक ऐसा गांव है जहां पर आठ सालों के बाद एक बच्चे का जन्म हुआ है. दरअसल, इस जगह पर बीते आठ सालों में कोई भी बच्चा पैदा ही नहीं हुआ. इस नवजात बच्चे के जन्म के बाद से सम्पूर्ण गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. 

खबर के अनुसार, ये गांव इटली के लोम्बार्डी प्रांत में बसा हुआ है. इस गांव का नाम मॉरटर्नो है. यहां तक की इस गांव की कुल आबादी सिर्फ 29 लोगों कि ही है. इस बारें में मॉरटर्नो की मेयर एंटोनिला इनवर्निजी ने बताया है कि बच्चे का जन्म होना यहां पूरे समुदाय के लिए एक उत्सव जैसा है. पूरे गांव में बच्चे के जन्म के बाद से ही एक उत्सव जैसा माहौल बन गया है. वहीं, इस नवजात बच्चे का नाम डेनिस रखा गया है. इसके साथ ही गांव की परंपरा को निभाते हुए डेनिस के माता पिता ने घर के पट पर नीले रंग का रिबन काटा है.  

कई सालों से यह परंपरा उनके गांव का भाग रही है. बेटी के जन्म होने पर पेरेंट्स के घर पर गुलाबी रंग का रिबन लगाया जाता है, जबकि बेटा होने पर नीले रंग का रिबन लगाते है. हालांकि, जन्म के बाद से बच्चे के पेरेंट्स रिबन काटने के बाद ही घर में प्रवेश करते हैं. डेनिस की माता का नाम सारा है. वो इस बारें में बोलती हैं कि इस कोरोना काल में गर्भवती होना सरल नहीं था. इस वक्त ना तो आप कहीं बाहर जा सकते हैं और ना ही अपनों से मिल सकते हैं. उन्होंने आगे बताया है कि हॉस्पिटल से लौटने के बाद उनके पूर्ण घर में आंनद का माहौल था. गांव के लोगों ने खुले दिल से उनके परिवार का स्वागत किया. हालांकि इससे पहले वर्ष 2012 में यहां अंतिम बार रिबन काटने के रिवाज हुआ था. उस वक्त गांव में एक लड़की ने जन्म लिया था. 

इस देश की जनजाति हर तीन वर्ष में कब्र में से लाश निकालकर करती है ये काम

दुनिया का इकलौता ऐसा आइलैंड, जहां पर चलता है सिर्फ सांपों का राज

तीन दिन से था लड़की के पेट में दर्द, सोनोग्राफी रिपोर्ट देखकर हुई बेहोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -